Baby Rani Maurya Resign: उत्तराखंड राज्यपाल ने दिया पद से इस्तीफा, अगले साल लड़ सकती हैं चुनाव

Baby Rani Maurya Resign

देहरादून। उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य Baby Rani Maurya Resign ने बुधवार को अपना कार्यकाल पूरा होने से दो साल पहले पद से इस्तीफा दे दिया। राजभवन के एक अधिकारी ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि राज्यपाल ने अपना इस्तीफा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को भेज दिया है। उन्होंने बताया कि राज्यपाल ने व्यक्तिगत कारणों के चलते इस्तीफा दिया है।

खबरों में ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि इस्तीफे के बाद राजनीति में उनकी ज्यादा सक्रिय भूमिका का रास्ता खुल जाएगा। उनके इस्तीफे का संबंध पांच सितंबर को दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से हुई मुलाकात से भी जोडा जा रहा है। लंबे समय से भाजपा से जुडी रही 65 वर्षीय बेबी रानी मौर्य Baby Rani Maurya Resign ने 26 अगस्त, 2018 को उत्तराखंड के राज्यपाल पद की शपथ ली थी।

उन्होंने तत्कालीन राज्यपाल केके पॉल के पांच साल का कार्यकाल पूरा होने के बाद उनकी जगह ली थी। पिछले महीने ही उन्होंने प्रदेश के राज्यपाल के रूप में तीन साल पूरे किए थे बेबी रानी को 1995 से 2000 तक आगरा की पहली महिला Baby Rani Maurya Resign मेयर होने का गौरव भी प्राप्त है। वह 2002 से 2005 तक राष्ट्रीय महिला आयोग की सदस्य भी रही हैं ।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password