Baba Desi Jugaad : सोशल मीडिया पर छाए, जुगाड़ वाले वाला, देखे बाबा का वीडियो

Baba Desi Jugaad : सोशल मीडिया पर छाए, जुगाड़ वाले वाला, देखे बाबा का वीडियो

Baba Desi Jugaad : सोशल मीडिया पर एक बाबा का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में एक बाबा अपने सिर पर हेलमेट पहने हुए है। जिसे देखकर लोग देसी जुगाड़ा का नाम दे रहे है। वीडियो उत्तर प्रदेश का बताया जा रहा है। बाबा के हेलमेट में सोलर प्लेट के साथ एक पंखा लगा हुआ है। जो भी इस हेलमेट को पहनकर धूप में जाएगा, वह गर्मी से अपने चेहरे को बचा लेगा। बाबा कहते भी हैं कि चेहरा ही सारे संसार का ईंधन है, अगर यह नहीं तो कुछ नहीं है।

क्या है इस वीडियो में?

वीडियो में बाबा सड़क से गुजर रहे थे, उसी दौरान किसी की नजर उन पर पड़ गई। शख्स ने बाबा के हेल्मेट को देख उनसे पूछा कि बाबा जी यह क्या सिस्टम बनाया है? बाबा बोलते हैं कि गर्मी से बचने के लिए उन्होंने यह जुगाड़ बैठाया है। दरअसल, इस स्पेशल हेलमेट के अगले हिस्से में एक पंखा लगाया है। जबकि पिछले हिस्से में छोटा सी सोलर प्लेट लगी है, जिससे उर्जा बनती है और पंखा चलता है। बाबा बताते हैं कि छांव में जाने पर पंखा बंद हो जाता है। वह ये भी बोलते हैं कि जितनी तगड़ी धूप होगी उतनी ही तेजी से यह फैन चलेगा। जबकि छांव में जाते ही यह धीमा या फिर बंद पड़ जाता है।

वीडियो हुआ तेजी से वायरल

वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो सोशल मीडिया के सभी प्लेटफॉर्म पर फैल चुका है। अगर आपने बाबा का वीडियो नहीं देखा हैं तो आप भी देख लिजिए। वीडियो देखकर आप भी कहेंगे ऐसी जुगाड़ तो भारत में ही हो सकती है। बाबा के इस जुगाड़ को देखकर यूजर्स ने बाबा जी की सराहना की है, तो किसी ने गर्मी से बचने का अचूक उपाय बताया है

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password