B.J.P Sold Illegal lands in Ayodhya: अयोध्या में बीजेपी विधायक ज़मीन की अवैध खरीद फ़रोख़्त में शामिल !

B.J.P Sold Illegal lands in Ayodhya: अयोध्या में बीजेपी विधायक ज़मीन की अवैध खरीद फ़रोख़्त में शामिल !

Ayodhya: एक तरफ बीजेपी अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण करा रही है दूसरी तरफ उनके ही विधायक पर जमीन की खरीद फरोख्त का आरोप लगा है।दरअसल मामले में अयोध्या विकास प्राधिकरण ने अयोध्या के मेयर, भाजपा विधायक और पार्टी के एक पूर्व विधायक सहित 40 लोगों पर ज़मीन बेचने और जमीन पर ढांचे के निर्माण का आरोप लगाते हुए सूची जारी की है।

विकास प्राधिकरण ने दी जानकारी

इस मामले पर अयोध्या विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष ने पीटीआई को जानकारी देते हुए बताया कि, ‘‘प्राधिकरण क्षेत्र में अवैध रूप से जमीन खरीदने-बेचने और निर्माण कार्य कराने वाले 40 लोगों की सूची प्राधिकरण की ओर से शनिवार रात को जारी की गयी” उन्होंने कहा कि सभी 40 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। सूची में मिल्कीपुर से भाजपा के पूर्व विधायक गोरखनाथ बाबा का भी नाम है।

आरोप का किया गया खंडन

वहीं जब इस मामले पर आरोपियों से बात की गई तब महापौर ऋषिकेश उपाध्याय और विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने इसे साजिश करार दिया और कहा मामले में उन्हें झूठा फंसाया गया है। हालांकि, महापौर ऋषिकेश उपाध्याय और विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने प्राधिकरण द्वारा जारी, अपराधियों की सूची में स्वयं की बेगुनाही और कथित साजिश का दावा किया है।

अखिलेश यादव ने साधा निशाना

इस पूरे मामले पर समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भगवा पार्टी के भ्रष्टाचारियो को कम से कम अयोध्या को तो बख्श देना चाहिए। वहीं फैज़ाबाद से सांसद लल्लू सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर मामले की एस०आई०टी से जांच कराने की मांग की थी। सूची के सार्वजनिक होते ही समाजवादी पार्टी ने दोषियों के खिलाफ जांच और कार्रवाई की मांग की है।

सपा ने ट्वीटर हेंडल से किया ट्वीट

समाजवादी पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर कहा कि “ अयोध्या में भाजपाइयों का पाप!भाजपा के महापौर, नगर विधायक और पूर्व विधायक भू-माफियाओं के साथ मिलकर बसा रहे अवैध कॉलोनियां। जिम्मेदार विभागों से सांठगांठ कर अबतक 30 अवैध कॉलोनियां बसाकर सरकार को अरबों रुपए के राजस्व का लगाया चूना। मामले की हो जांच। दोषियों के खिलाफ हो कार्रवाई”

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password