Azadi ka Amrit Mahotsav: तिरंगा झंडा नहीं तो अगस्त माह का नहीं मिलेगा राशन!

Azadi ka Amrit Mahotsav: तिरंगा झंडा नहीं तो अगस्त माह का नहीं मिलेगा राशन!

Azadi ka Amrit Mahotsav

Azadi ka Amrit Mahotsav: सरकार के हर घर तिरंगा अभियान के बाद पूरा देश तिरंगे में तिरंगा लहरा है। इसी बीच यूपी के फरीदाबाद से एक वीडियो वायरल हुआ है। इस वीडियो में एक परिवार व्हाट्सएप ग्रुप का मैसेज दिखा रहा है। इस मैसेज में लिखा है राशन डिपो पर बिना झंडा खरीदे राशन नहीं मिलेगा। वीडियो में ऐसा दावा किया जा रहा है कि यहां के डिपो धारक द्वारा यह मैसेज राशन के लाभार्थियों को भेजा गया है।  जिसमें डिपो धारक ने लिखा है कि डिपो से जुड़े सभी राशन कार्ड धारक 20 रुपये लेकर डिपो पर झंडा लेने पहुंचे। झंडा न लेने वालों को अगस्त महीने का गेहूं नहीं दिया जाएगा।

राहुल गांधी ने उठाए सवाल

इस वीडियो के वायरल होते ही कांग्रेस पार्टी के नेता नेता राहुल गांधी ने तुरंत सरकार को घेरते हुए ट्वाट किया। उन्होंने सरकार पर निशाना साधते हुए किया और लिखा, ‘तिरंगा हमारा अभिमान है, ये हर दिल में बसता है. राष्ट्रवाद कभी बेचा नहीं जा सकता. ये बहुत ही शर्मनाक है कि राशन देने के बदले गरीबों से तिरंगे के नाम पर जबरन 20 रुपये की वसूली की जा रही है. तिरंगे के साथ-साथ हमारे देश के गरीबों के आत्मसम्मान पर भी प्रहार कर रही है भाजपा सरकार.’ राहुल गांधी ने इस ट्वीट के साथ एक वीडियो भी लगाया.

सरकार ने जारी की सच्चाई

वहीं जैसे ही यह मामला गरमाया फौरन सरकार एक्शन मोड़ पर आ गई। सरकार की प्रेस से जुड़े काम देखने वाली एजंसी प्रेस इनफॉर्मेशन ब्यूरो ने इस पोस्ट का फैक्ट चेक जारी किया. इसी आधार पर पत्र सूचना कार्यालय (पीआईबी) ने ट्वीट करते हुए वीडियो के बारे में बताया कि, राशन दुकान मालिकों को राष्ट्रीय ध्वज नहीं खरीदने पर लोगों को राशन नहीं देने का कोई निर्देश नहीं दिया गया है.यह दावा सत्य नहीं है।

वहीं सरकार ने मैसेज भेजकर फर्जी मैसेज भेजकर निर्देश जारी करने वाले एक राशन दुकान मालिक पर कार्रवाई भी की है.

सरकार का फैक्ट चेक-

Azadi ka Amrit Mahotsav

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password