Azadi Ka Amrit Mahotsav: डल झील पर 26 सितंबर को एयर शो आयोजित करेगी वायुसेना, दुनिया देखेगी दम

Azadi Ka Amrit Mahotsav

श्रीनगर। भारतीय वायुसेना कश्मीर के युवाओं को सेना में शामिल होने को प्रेरित करने और Azadi Ka Amrit Mahotsav क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए 26 सितंबर को प्रसिद्ध डल झील पर एक एयर शो आयोजित करेगी। यह जानकारी अधिकारियों ने दी।

अधिकारियों ने बताया कि एयरशो में 3,000 से Azadi Ka Amrit Mahotsav अधिक स्कूली बच्चे और कॉलेज के छात्र शामिल होंगे। कश्मीर के संभागीय आयुक्त पांडुरंग के पोल ने कहा, ‘‘एयर शो का मुख्य उद्देश्य घाटी के युवाओं को भारतीय वायुसेना में शामिल होने के लिए प्रेरित करना और क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा देना है।’’

पोल ने मंगलवार को ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ समारोह के तहत वायुसेना द्वारा आयोजित एयर शो में छात्रों Azadi Ka Amrit Mahotsav की भागीदारी के संबंध में विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों के प्राचार्यों की एक बैठक की अध्यक्षता की थी। शो की थीम ‘अपने सपनों को पंख देना’ है।

एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा कि भारतीय Azadi Ka Amrit Mahotsav वायुसेना के विमान के प्रभावशाली युद्धाभ्यास को देखने के लिए 3,000 से अधिक कॉलेज और स्कूली छात्रों के कार्यक्रम में भाग लेने की उम्मीद है, जो उन्हें भारतीय वायुसेना और विमानन क्षेत्र में करियर के बारे में सपने देखने के लिए प्रेरित करेगा।

उन्होंने कहा, ‘‘यह शो छात्रों में अपने सपनों को पंख देने का जुनून भी विकसित करेगा। छात्रों के साथ-साथ 700 शिक्षक भी Azadi Ka Amrit Mahotsav कार्यक्रम स्थल पर मौजूद रहेंगे।’’ प्रवक्ता ने कहा कि पोल ने शैक्षणिक संस्थानों के प्रमुखों को एनसीसी कैडेटों की भागीदारी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।शेर-ए-कश्मीर अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन केंद्र में स्टॉल लगाए जाएंगे और छात्रों को भारतीय वायुसेना की उपलब्धियों, बल में रोजगार के अवसरों, भर्ती नियमों और पात्रता मानदंडों से परिचित कराया जाएगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password