Azab Gazab News: इस Beach पर नहीं है सेल्फी लेने की इजाजत, सेल्फी ली तो हो सकती है मौत की सजा, जानिए क्या है वजह?

Azab Gazab News: लोग छुट्टियां बनाने के लिए अक्सर खूबसूरत आइलैंड और बीच (Beach) पर जाते हैं। दुनियाभर में कई खूबसूरत बीच और आईलैंड हैं। लोग यहां जाकर प्रकृति के हसीन नजारों को अपने कैमरे में कैद करना भी पसंद करते हैं। आजकल कोई भी व्यक्ति अगर कहीं घूमने जाता है तो सेल्फी लेना नहीं भूलता।

अगर आप किसी आइलैंड पर जाते हैं और वहां सेल्फी न पाएं यह सुनकर ही आपको अजीब लग रहा होगा। लेकिन ऐसा ही नियम है थाइलैंड के फुकेट आइलैंड में। यह बेहद खूबसूरत है लेकिन यहां आप सेल्फी नहीं खींच सकते। अगर किसी ने ऐसा किया तो उसे मौत की सजा भी मिल सकती है।

थाईलैंड के फुकेट बीच पर लोग फोटो खींचते हैं लेकिन यहां सेल्फी नहीं ली जा सकती है। अगर कोई सेल्फी लेते पाया गया तो उसे मौत की सजा तक सुना दी जाती है। जुर्माना भी लगाया जाता है।

यह बीच फुकेट आइलैंड (Phuket Island) के नाम से भी जाना जाता है। दरअसल इस नियम के पीछे की असली वजह बीच के पास एयरपोर्ट (Airport) है। यहां हमेशा ही फ्लाइट्स का आना-जाना लगा रहता है। इस कारण सुरक्षा अधिकारियों ने यहां सेल्फी लेने पर चेतावनी दी हुई है। क्योंकि जब कोई विमान यहां से उड़ान भरता है या फिर लैंड करता है तभी लोग सेल्फी लेते हैं। इस बीच के ठीक ऊपर से ही विमान उड़ान भरते हैं।

अधिकारियों का कहना है, फ्लाइट के टेक-ऑफ के दौरान पायलट का ध्यान सेल्फी लेने वालों की तरफ जा सकता है, ऐसे में ध्‍यान भटकने से बड़ा हादसा भी हो सकता है। इसी वजह से अधिकारियों ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि, नियम तोड़ने वालों को मौत की सजा तक दी जा सकती है।

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password