एक्सिस बैंक ने लॉन्च किया ‘वियर एन पे’ डिवाइस, हाथ में पहन के कर सकेंगे पेमेंट, नहीं होगी पिन की जरूरत

Image source: twitter @axisbank

Wear N Pay Device: आजकल डिजिटलाइजेशन का जमाना है और इसी को देखते हुए सभी सुविधाएं डिजिटल की तरफ अपना रुख कर रहे हैं। इसी कड़ी में एक्सिस बैंक ने अपने ग्राहकों को सुविधा देने के लिए एक नया डिवाइस बैंड लॉन्च किया है। यह वेयर एन पे (Wear N Pay) वेयरएबल कॉन्टैक्टलेस पेमेंट डिवाइस है। जिसे आप चाबी के छल्ले (Key Chain) और वॉच लूप के साथ पहन सकते हैं। जानकारी के अनुसार इस डिवाइस बैंड की कीमत 750 रुपये के करीब है।

डेबिट कार्ड की तरह काम करता है डिवाइस

वेयरलेस कॉन्टैक्टलेस पेमेंट डिवाइस एक्सिस बैंक के ग्राहकों के खाते से जुड़ा होता है, जो कि एक डेबिट कार्ड की तरह काम करता है। जो कि किसी भी मर्चेंट स्टोर पर खरीद की परमिशन देता है, जो कॉन्टैक्टलेस ट्रांजैक्शन को एक्सेप्ट करता है। बता दें कि वियर एन पे डिवाइस को फोन पर या किसी भी एक्सिस बैंक की ब्रांच से ऑर्डर किया जा सकता है।

बिना पिन डाले कर सकेंगे 5 हजार तक का पेमेंट

Wear N Pay Device के जरिए आप बिना पिन के 5 हजार रुपए तक का भुगतान प्वाइंट ऑफ सेल (PoS) मशीन पर कर सकते हैं। जिसके जरिए आपको 5 हजार रुपए से ज्यादा के भुगतान पर पिन की जरूरत नहीं होगी। खास बात ये है कि इससे पेमेंट करने पर आपको कैशबैक भी मिलेगा और धोखाधड़ी के केस में नुकसान का कवर भी किया जाएगा।

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password