Automobile News: खत्म हुआ इंतजार, इस तारीख को लॉन्च होगा ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर, मात्र 499 रुपए में कर सकेंगे बुकिंग

नई दिल्ली। देश समेत पूरी दुनिया में अब रेन्यूएबल एनर्जी पर काम किया जा रहा है। ऑटोमोबाइल क्षेत्र की सभी कंपनियां अपनी निर्भरता पेट्रोल-डीजल बनाने वाले वाहनों की जगह इलेक्ट्रिक वाहनों (Electric two-wheeler) पर दे रही हैं। अब ओला (Ola Scooter Electric) भी बाजार में अपना इलेट्रिक स्कूटर लॉन्च करने जा रहा है। इसकी घोषणा कंपनी पहले ही कर चुकी है। अब आने वाले 15 अगस्त के दिन इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को बाजार में लॉन्च किया जा रहा है। इसकी जानकारी कंपनी के को-फाउंडर और सीईओ भाविश अग्रवाल (Ola Company Ceo Bhavish Aggarwal) ने दी है। भाविश ने ट्वीट के जरिए लोगों को जबरदस्त बुकिंग का धन्यबाद दिया।

साथ ही उन्होंने कहा कि अब इंतजार खत्म हो गया है। इस स्कूटर (Ola Scooter) को 15 अगस्त (Independence Day 2021) के दिन लॉन्च किया जाएगा। साथ ही इसी दिन स्कूटर के फीचर्स के ऊपर से भी पर्दा उठा लिया जाएगा। हालांकि अभी भी कंपनी इस स्कूटर के लिए बुकिंग ले रही है। इस स्कूटर को मात्र 499 रुपए में आधिकारिक वेबसाइट के जरिए बुक किया जा सकेगा। वहीं अब ओला का यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 15 अगस्त से बाजार में उतारा जाएगा।

स्कूटर की होगी ऑनलाइन डिलेवरी…
बीते दिनों कंपनी के को-फाउंडर और सीईओ भाविश अग्रवाल ने सोशल मीडिया पर लोगों से पूछा था कि वे किस तरह से ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर (Ola Scooter) खरीदना पसंद करेंगे। इसके लिए उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर ऑप्शन दिए थे। इन ऑप्शन्स में ऑनलाइन और होम डिलेवरी शामिल था। इसके साथ फिजिकल डीलरशिप का भी विकल्प दिया गया था। इन विकल्पों में से सबसे ज्यादा ऑनलाइन के ऑप्शन पर लोगों ने रिस्पोन्स किया था। इसके बाद ओला कंपनी की तरफ से कहा गया था कि स्कूटर की डिलेवरी के लिए कंपनी ‘डायरेक्ट-2-कंज्यूमर’ (D2C) मॉडल अपनाने वाली है। इसके तहत जो भी ग्राहक स्कूटर ऑनलाइन बुक करेगा उसे कंपनी की तरफ से फ्री होमडिलेवरी दी जाएगी। इसके साथ ही एक लॉजिस्टिक डिपार्टमेंट भी कंपनी की तरफ से बनाया जा रहा है।

10 कलर्स में मिलेगा स्कूटर
कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक यह स्कूटर 10 कलर ऑप्शन्स (Ola Electric Scooter) के साथ बाजार में उतारा जा रहा है। इन स्कूटर्स में ब्लैक और ब्लू कलर में मैट और ग्लॉस फिनिश ऑप्शन के साथ-साथ रेड, पिंक और यैलो जैसे वाइब्रेंट शेड भी मौजूद होंगे। यह स्कूटर देखने में काफी कूल लुक में बनाया गया है। वहीं स्कूटर के अनाउंसमेंट (Ola Scooter launching on 15 august) के बाद लोगों में इसको लेकर काफी उत्साह भी देखने को मिल रहा है। वहीं इस स्कूटर की कीमतों की बात करें तो अभी तक कंपनी ने इसका खुलासा नहीं किया है। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक माना जा रहा है कि कंपनी इसकी कीमत 80 हजार से 1 लाख रुपए (Ola Electric Scooter Price) तक तय कर सकती है। हालांकि अभी तक कंपनी की तरफ से कीमतों को लेकर कोई खुलासा नहीं किया गया है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password