Automobile News: बस दो दिन और… नई कार खरीदने पर मिल रही है 5 लाख तक की छूट!

नई दिल्ली। साल 2021 के कुछ दिन ही दिन बाकी बचे हैं ऐसे में, आखिरी दिनों में कार कंपनियां तेजी से पुरानी गाड़ियों के स्टॉक को खाली करने में लगी हैं। इसी कड़ी में अब मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki), टाटा मोटर्स (Tata Motors) और होंडा (Honda) जैसी बड़ी कार कंपनियांं भी शामिल हो गई हैं। इन कार कंपनियों की तरफ से ग्राहकों को गाड़ियों की खरीद पर भारी डिस्काउंट (car discount offers) दिया जा रहा है। ऑफर्स को देखते हुए कार शोरूम पर काफी बढ़ी मात्रा में भीड़ भी देखी जा रही है।

गौरतलब है कि, कोरोना की पहली लहर की वजह से साल 2020 भारतीय ऑटो सेक्टर के लिए बहुत बुरा साबित हुआ। इसके बाद ऑटो इंडस्ट्री को साल 2021 से खासी उम्मीदें थीं, लेकिन कोरोना की दूसरी लहर के चलते ये साल भी कुछ खास नहीं गुजरा। रही-सही कसर बढ़ती लागत की वजह से कारों की बढ़ी हुई कीमतों ने पूरी कर दी। हलांकि अब कार निर्माता कंपनियां साल के खत्म होते-होते ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों को अपनी तरफ़ लुभाने में जुटी हैं। तो डालते हैं इन ऑफर्स पर एक नजर….

यह भी पढ़े:- Weather Update: कंपकंपाती ठंड से होगी नए साल की शुरुआत! IMD ने जारी किया बारिश का अलर्ट

इतना मिलेगा डिस्काउंट

Maruti Suzuki की बात करें तो देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी अपनी गाड़ियों पर 37 से 89 हज़ार तक डिस्काउंट दे रही है। वहीं, Tata Motors की कारों पर 77,500 से 2.25 लाख तक की छूट मिल रही है। वहीं, Honda की कारों पर 5 लाख रुपए तक का डिस्काउंट मिल रहा है।

यह भी पढ़े:- School College Closed: राजधानी में ‘कोरोना’ का आतंक! बंद रहेंगे सभी शैक्षणिक संस्थान

जनवरी से बढ़ेगी कीमत

दिसंबर में कारों पर बड़ा ऑफर देने वाली कंपनियां जनवरी से एक बार फिर कीमत बढ़ाएंगी। ये तय माना जा रहा है कि इस ऑफर की समाप्ति के बाद जनवरी से इनमें से अधिकतर कंपनियों की कारों की कीमत में बड़ा इज़ाफ़ा देखने को मिल सकता है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password