Atrangi Re: अक्षय, धनुष और सारा को ध्यान में रखकर बनाया गया फिल्म का संगीत- रहमान

Atrangi Re

मुंबई। दिग्गज संगीतकार ए आर रहमान का कहना है कि उन्होंने फिल्मकार आनंद एल राय की आगामी फिल्म ‘अतरंगी रे’ Atrangi Re का संगीत बनाते समय फिल्म के प्रमुख कलाकारों के व्यक्तित्व को विशेष रूप से ध्यान में रखकर काम किया। ‘अतरंगी रे’ संगीत से भरपूर एक रोमांटिक-ड्रामा फिल्म है, जिसमें धनुष और सारा अली खान प्रमुख भूमिकाओं में नजर आएंगे जबकि अक्षय कुमार Akshay Kumar फिल्म में एक विशेष किरदार में दिखाई देंगे।

‘अतरंगी रे’ के संगीत लॉन्च पर, जब रहमान से पूछा गया कि क्या वह फिल्म के संगीत पर काम करते समय कलाकारों के व्यक्तित्व को ध्यान में रखते हैं, तो संगीतकार ने इसका जवाब ‘‘हां’’ में दिया। रहमान ने कहा, “क्योंकि मैं एक निर्देशक के साथ बहुत करीब से काम कर रहा हूं और वह (राय) फिल्म के कलाकारों के बारे में बात करते रहते हैं, जैसे उन्होंने मुझे बताया कि धनुष, सारा Sara Ali Khan और अक्षय कुमार क्या करते हैं।

उन्होंने मुझे बताया कि अक्षय के पास गानों का एक संग्रह है और मुझे लगा कि फिल्म जगत में इतनी प्रतिस्पर्धा है, इसलिए मुझे कुछ अलग और शानदार संगीत बनाने की जरूरत है, क्योंकि उनके पास बहुत सारे विकल्प हैं।” रहमान ने सोमवार रात एक कार्यक्रम में कहा, “फिर मैंने अक्षय को ध्यान में रखते हुए एक गाना बनाया। धनुष Dhanush को लेकर गाना बनाते समय मैंने इस बात का ध्यान रखा कि कैसे वह कुछ अंग्रेजी, हिंदी और तमिल के शब्दों को मिलाते हैं। धनुष के लिए गाना बनाना एक कठिन काम था। जिस तरह से सारा डांस करती हैं, हमनें उनके लिए ‘चका चक’ गाना बनाया।”

गौरतलब है कि रहमान ने 2013 की रोमांटिक-ड्रामा फिल्म “रांझना” में भी संगीत दिया था, जिसका निर्देशन आनंद एल राय ने किया था। ऑस्कर पुरस्कार विजेता संगीत निर्देशक ने राय के साथ काम करने को लेकर कहा, “वह मेरे जीवन में एक बहुत ही महत्वपूर्ण निर्देशक हैं। उनके साथ काम करना और इस सफर में इरशाद और हिमांशु का साथ आना एक अद्भुत यात्रा रही है।” ‘अतरंगी रे’ के गीत इरशाद कामिल ने लिखे हैं। फिल्म का निर्माण भूषण कुमार के नेतृत्व वाली टी-सीरीज़, राय की कंपनी कलर येलो प्रोडक्शंस और केप ऑफ गुड फिल्म्स ने मिलकर किया है। फिल्म 24 दिसंबर को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज होगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password