Atrangi Re: सिनेमा को लेकर आनंद एल राय की समझ और सोच शानदार- अक्षय कुमार

Atrangi Re

नयी दिल्ली। अभिनेता अक्षय कुमार का कहना है कि फिल्मकार आनंद एल राय विशुद्ध रूप से वास्तविक मुद्दों और असल जिंदगी से जुड़े हुए विषयों पर फिल्म बनाते हैं जो उन्हें बेहद पसंद है और वह आगे भी निर्देशक के साथ काम करना चाहेंगे। अक्षय ने कहा कि शुरू में आनंद राय Atrangi Re ‘अतरंगी रे’ के लिए उनसे संपर्क करने से हिचक रहे थे क्योंकि यह फिल्म प्रमुख रूप से सारा अली खान और धनुष के किरदारों पर ही आधारित है। हाल ही में पुलिस अधिकारी के जीवन पर बनी ‘सूर्यवंशी’ जैसी हिट फिल्म में प्रमुख भूमिका निभाने वाले अक्षय ने कहा कि उन्हें ‘अतरंगी रे’ की कहानी बेहद अलग और बेजोड़ लगने के साथ काफी पसंद आई, इसलिए उन्होंने छोटा किरदार होने के बावजूद फिल्म में काम किया।

अक्षय कुमार Akshay Kumar ने ‘पीटीआई-भाषा’ को दिए विशेष साक्षात्कार में कहा, “यह फिल्म मूल रूप से धनुष और सारा के किरदारों पर आधारित है, वे ही फिल्म के मुख्य पात्र हैं। फिल्म में मेरी एक विशेष भूमिका है। आनंद राय को पहले पूरा विश्वास था कि मैं फिल्म को ना कहूंगा क्योंकि यह एक छोटी भूमिका थी। लेकिन मुझे फिल्म की कहानी बेहद पसंद आई, यह वास्तव में एक अतरंगी (असाधारण) कहानी है। मैंने कभी नहीं सोचा था कि कोई इस तरह से एक प्रेम कहानी को फिल्म की पटकथा का रूप दे सकता है। इसलिए जब मैंने इसके लिए हां कहा, तो आनंद राय दंग रह गए। उन्होंने सोचा कि केवल एक प्रतिशत ही इस बात की संभावना है कि मैं फिल्म करने के लिए राजी हो जाऊं और वही हुआ।”

‘अतरंगी रे’ के जरिए अक्षय पहली बार आनंद राय के साथ काम कर रहे हैं, फिल्म की कहानी एक बेहद पेचीदा प्रेम त्रिकोण पर आधारित बताई जा रही है। दिग्गज अभिनेता ने कहा कि वह हमेशा से ही सिनेमा को लेकर आनंद की समझ और सोच से प्रभावित रहे हैं और जिस तरह से आनंद विशुद्ध रूप से वास्तविक मुद्दों और असल जिंदगी से जुड़े हुए विषयों पर फिल्म बनाते हैं वह उन्हें काफी पसंद है और वह आगे भी निर्देशक के साथ काम करना चाहेंगे। आनंद ‘तनु वेड्स मनु’, ‘रांझणा’ और ‘जीरो’ जैसी फिल्मों का निर्देशन कर चुके हैं।

अक्षय ने आनंद एल राय को लेकर कहा, “वह ऐसी फिल्में बनाते हैं जो वास्तविकता पर आधारित होती हैं। उनका ध्यान कभी भी अपने पात्रों को सुंदर और आकर्षक दिखाने पर नहीं होता है, चाहे वह पुरुष हो या महिला। वह पात्रों की विशुद्ध भावनाओं को दिखाने की कोशिश करते हैं, जो असल जिंदगी में लोगों के कितने करीब हैं।” अभिनेता ने कहा कि वह हमेशा से ही नयी पीढ़ी के कलाकारों और निर्देशकों के साथ काम करने को लेकर बेहद उत्सुक रहते हैं। फिल्म का निर्माण भूषण कुमार के नेतृत्व वाली टी-सीरीज़, राय की कंपनी कलर येलो प्रोडक्शंस और केप ऑफ गुड फिल्म्स ने मिलकर किया है। फिल्म 24 दिसंबर को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज होगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password