ATM Theft Cases : कार में गैस कटर रखकर चलता था ये गिरोह, इस तरह से कुछ ही मिनटों में लूट लेते थे ATM

भोपाल। राजधानी में पुलिस ने एक ऐसे शातिर अंतराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश किया है,जो गैस कटर से एटीम मशीन ATM Theft Cases को काटकर पैसे चोरी किया करता था। पुलिस ने गिरोह के 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों के पास से गैस कटर और 15 लाख रुपये बरामद किए गए हैं।

ये है मामला
दीवाली की रात ईंटखेड़ी भोपाल में हुई एटीएम कटिंग की घटना के बाद भोपाल पुलिस लगातार इस गैंग पर निगरानी रखे हुई थी। इसी दौरान सूचना प्राप्त हुई कि यह गैंग शोलापुर महाराष्ट्र में वारदात कर पुनः भोपाल में वारदात करने आ रही है। उक्त सूचना के आधार पर गैंग को पकड़ने हेतु दो टीमें बनाई गई। पुलिस को परवलिया सड़क के पास एसबीआई एटीएम के सामने एक संदिग्ध वाहन खड़ा मिला। पुलिस टीम के द्वारा वाहन की घेरा बंदी की गई तथा दूसरी टीम द्वारा एटीएम चैक करने पर तीन व्यक्ति गैस कटर, सिलिंडर सहित एटीएम काटने की फिराक में थे। दोनो टीमों द्वारा 6 व्यक्तियो को घेराबंदी कर पकड़ा तथा बंधक गार्ड को मुक्त कराया तथा गार्ड की सूचना पर थाना परवलिया सड़क ने मौके पर अपराध दर्ज किया गया।

इस तरह वारदात को देते थे अंजाम
सभी आरोपी एक टीम बनाकर चार पहिया वाहन से अपने निवास स्थान से निकलते हैं व किसी भी दूरदराज के एटीएम का चयन वारदात के लिये करते हैं जिसमें सेंसर न हो। रेकी करने के उपरांत रात करीबन 2-3 बजे एटीएम में घुसकर गैस कटर से एटीएम काट कर नगदी कार में डैसबोर्ड में छुपा कर रख लेते थे।

आरोपियो से जब्त सामग्री
आरोपियों के पास से ​पुलिस ने कई तरह की सामग्री जब्त की है जिसमें गैस कटर, एक देशी कट्टा, गैस सिलिंडर , आक्सीजन सिलिंडर, दो पाइप, एक सफेद रंग की स्विफ्ट डिजायर कार एवं नगद 15 लाख रु है।

ये आरोपी हुए गिरफ्तार
पुलिस ने शमसेर उर्फ दलसेर पिता फजरू उम्र 40 साल निवासी राजस्थान, साहाजत उर्फ शहादत निवासी हरियाणा, शाकिर निवासी राजस्थान, आस मोहम्मद निवासी राजस्थान, मसीउल्लाह निवासी हरियाणा, मुंशरीफ निवासी हरिय़ाणा को गिरफ्तार किया गया है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password