Heavy Rain: उत्तरप्रदेश में भारी बारिश का कहर ! चपेट में आने से 18 लोगों की मौत, बिग ब्रेकिंग

Heavy Rain: उत्तरप्रदेश में भारी बारिश का कहर ! चपेट में आने से 18 लोगों की मौत, बिग ब्रेकिंग

लखनऊ। Heavy Rain: उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में भारी बारिश, बिजली गिरने, डूबने और बोरवेल में गिरने की विभिन्न घटनाओं में पिछले दो दिनों में कम से कम 18 लोगों की मौत हुई है। शनिवार को जारी एक सरकारी बयान के मुताबिक, भारी बारिश के कारण पांच लोगों की मौत हो गई। इसमें मुजफ्फरनगर में दो और फतेहपुर, अलीगढ़ तथा गोरखपुर में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई।

राज्य में बिजली गिरने से प्रयागराज में तीन और चंदौली, सीतापुर, अलीगढ़ और हरदोई में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गयी। वहीं, फतेहपुर, आगरा और अमेठी में एक-एक व्यक्ति की डूबने से मौत हो गयी।बयान के मुताबिक, मथुरा में बोरवेल में गिरने से दो लोगों की मौत हो गई जबकि सुल्तानपुर में सांप के काटने से एक व्यक्ति की मौत हो गई।बयान में कहा गया है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये की सहायता राशि दी गई है।

इस बीच, बाढ़ के खतरे को देखते हुए राज्य के 44 जिलों में राहत एवं बचाव कार्य में 67 दलों को तैनात किया गया है।बयान के अनुसार, मुख्यमंत्री की ओर से जरूरत के मुताबिक राहत और बचाव कार्य के लिए राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ), राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) और प्रादेशिक आर्म्ड कॉन्स्टैबुलरी (पीएसी) के दलों को तैनात करने के निर्देश पहले ही जारी किए जा चुके हैं।

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password