दक्षिण अफगानिस्तान में हमलों में कम से कम 11 लोगों की मौत: अधिकारी

काबुल, सात जनवरी (एपी) दक्षिणी अफगानिस्तान में अलग अलग हमलों में कम से कम 11 नागरिकों और सुरक्षा कर्मियों की मौत हो गई। यह जानकारी अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को दी।

इस बीच अफगान वार्ताकार तालिबान के साथ वार्ता बहाल करने के लिए कतर में हैं जिसका उद्देश्य दशकों के संघर्ष की समाप्ति है।

दक्षिणी उरुजगन प्रांत में एक आत्मघाती कार हमलावर ने बृहस्पतिवार तड़के एक सैन्य अड्डे के पास विस्फोटक से भरे वाहन में विस्फोट कर दिया जिसमें सुरक्षा बल के छह कर्मी मारे गए। यह जानकारी प्रांतीय परिषद के एक सदस्य ने दी जो मीडिया से बात करने के लिए अधिकृत नहीं थे।

उरुजगन में प्रांतीय परिषद के उप प्रमुख मोहम्मद करीम करीमी ने प्रांतीय राजधानी तिरिन कोट स्थित सैन्य ठिकाने पर हमले की पुष्टि की लेकिन मारे गए व्यक्तियों की संख्या की जानकारी नहीं दी।

प्रांतीय परिषद के प्रमुख अताउल्ला अफगान के अनुसार दक्षिणी हेलमंद प्रांत की राजधानी लश्कर गाह के बाहरी इलाके में बुधवार देर रात एक संदिग्ध हवाई हमले में कम से कम पांच नागरिकों की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए। उन्होंने कहा कि मारे गए व्यक्तियों में बच्चे और महिलाएं शामिल हैं।

प्रांतीय गवर्नर अब्दुल नबी एलहम ने कहा कि अधिकारी यह पता लगाने के लिए जांच कर रहे हैं कि यह हवाई हमला था या कोई अन्य प्रकार का हमला।

किसी ने भी हमले की तत्काल जिम्मेदारी नहीं ली है।

अफगानिस्तान का एक वार्ता दल कतर की राजधानी दोहा में है जिसका उद्देश्य दशकों से जारी संघर्ष को समाप्त करना है। अमेरिका के निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मध्यस्थता से शुरू हुए अमेरिकी-तालिबान शांति समझौते को लेकर संदेह बढ़ने के बीच बातचीत रुक-रुक कर हो रही है।

एपी अमित अविनाश

अविनाश

अविनाश

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password