एशिया के सबसे बड़े ट्यूलिप गार्डन के खुले द्वार, पर्यटकों की संख्या में इजाफा

Tulip Garden

Jammu-Kashmir ।  देश-दुनियाभर की ताजातरीन खबरों में खूबसूरत वादियों से सजे कश्मीर से नई अपडेट मिली है जहां पर एशिया के सबसे बड़े ट्यूलिप गार्डन (Tulip Garden) को पर्यटकों के लिए के लिए खोल दिया गया है। बताते चलें कि, यह उद्यान डल झील के किनारे स्थित है जिसमें किसी भी मौसम में पर्यटकों की भीड़ लगती है।

मार्च के महीने में बढ़े पर्यटक

आपको बताते चलें कि, यह गार्डन जबरवान पर्वत श्रृंखला में आता है जिसे लेकर जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव ए.के. मेहता ने बताया कि, मार्च के महीने में ट्यूलिप गार्डन में पर्यटकों की संख्या में इजाफा देखा गया है जो अब तक के आंकड़ों के अनुसार ज्यादा है। आगे कहा कि, यह आंकड़ा किसी भी मौसम की बजाय काफी ज्यादा इस बार दर्ज किया गया है।

https://twitter.com/i/status/1506572311843176452

गर्मी के मौसम में खिलेंगे 15 लाख ट्यूलिप

आपको बताते चलें कि, इस गार्डन की प्रसिद्धि जहां पर जग जाहिर है वहीं पर मौजूदा गर्मी के मौसम में इस ट्यूलिप गार्डन में 68 किस्मों के 15 लाख ट्यूलिप खिलेगें। बताते चलें कि, आज उद्घाटन होने के बाद पहले दिन स्थानीय लोगों समेत पर्यटक पहुंचे है। जहां इस मौके पर संगीत और सांस्कृतिक कार्यक्रमों की एक श्रृंखला आयोजित की जा रही है। बताते चलें कि, ट्यूलिप गार्डन एशिया के सबसे बड़े उद्यानों में गिना जाता है जिसमें कई प्रकार के ट्यूलिप के फूल मिलते है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password