इंदौर में बनेगा एशिया का सबसे बड़ा Bio CNG Plant प्लांट, सीएम शिवराज करेंगे शिलान्यास

इंदौर: स्वच्छता में नंबर-1 शहर इंदौर एक बार फिर बड़ी उपलब्धि अपने नाम करने जा रहा है। शुक्रवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एशिया का सबसे बड़ा बायो सीएनजी प्लांट का शिलान्यास शहर में करेंगे। इसके साथ ही शहर के देवगुराड़िया में ट्रेंचिंग ग्राउंड पर गीले कचरे के निष्पादन के लिए 550 टन की क्षमता वाला बायो मेथेनाइजेशन प्‍लांट का निर्माण किया जाएगा।

इस प्‍लांट से बायो सीएनजी का प्रतिदिन 17,500 टन किलोग्राम से उत्पादन तैयार किया जाएगा। खबरों के मुताबिक प्लांट को जनवरी-फरवरी 2021 तक बनाने का लक्ष्य रखा गया है, ताकि अगले स्वच्छ सर्वेक्षण में इंदौर को इसका फायदा मिल सके। 10 एकड़ से ज्यादा जमीन पर बनने वाले इस प्लांट से पैदा होने वाली बायो सीएनजी का सिटी बसों और ऑटो रिक्शा में उपयोग किया जा सकेगा।

इंदौर में बनेगा सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पीटल

सीएम शिवारजा आज इंदौर में सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल का शुभारंभ भी करेंगे और इस मामले में सांसद शंकर लालवानी ने कहा है कि यह अस्पताल एम्स के टक्कर का अस्पताल है। 237 करोड़ रुपये की लागत से बने इस सुपर स्‍पेशियलिटी हॉस्पिटल में 400 बेड हैं। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि यह अस्पताल कोरोना खत्म होते ही जिस उद्देश्य के लिए सुपर स्‍पेशियलिटी अस्पताल बनाया गया है

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password