Arunachal Pradesh Politics: जनता दल यूनाइटेड को बड़ा झटका, अरुणाचल प्रदेश में 7 में से 6 विधायक बीजेपी में शामिल

Arunachal Pradesh Politics: अरुणाचल प्रदेश में जनता दल यूनाइटेड (JDU) को बड़ा झटका लगा है। यहां पार्टी के सात में से छह विधायक बीजेपी में शामिल हो गए हैं। इसके बाद से राज्य में सियासी हलचल भी तेज हो गई है। राज्य विधानसभा की ओर से जारी एक बुलेटिन के अनुसार, पीपल्स पार्टी ऑफ अरुणाचल (पीपीए) के लिकाबाली निर्वाचन क्षेत्र से विधायक करदो निग्योर भी बीजेपी में शामिल हुए हैं।

Atal Bihari Vajpayee: अटल बिहारी वाजपेयी की 96वीं जयंती, राष्ट्रपति और PM मोदी ने ‘सदैव अटल’ पर अर्पित की पुष्पांजलि

बुलेटिन के अनुसार, चायांग्ताजो के हेयेंग मंग्फी, ताली के जिकके ताको, रमगोंग विधानसभा क्षेत्र के तालीम तबोह, कलाक्तंग के दोरजी वांग्दी खर्मा, बोमडिला के डोंगरू सियनग्जू और मारियांग-गेकु निर्वाचन क्षेत्र के कांगगोंग टाकू बीजेपी में शामिल हुए हैं।

जानकारी के मुताबिक, बीजेपी का दामन थामने वाले जेडीयू के इन छह विधायकों ने पार्टी के परिष्ठ सदस्यों को कथित तौर पर बताए बिना तालीम तबोह को विधायक दल का नया नेता चुन लिया था। इसके बाद जेडीयू ने 26 नवंबर को सियनग्जू, खर्मा और टाकू को ‘पार्टी विरोधी’ गतिविधियों को लेकर कारण बताओ नोटिस जारी किया था और निलंबित कर दिया था। अरुणाचल प्रदेश के बीजेपी अध्यक्ष बीआर वाघे ने इन विधायकों के पार्टी में शामिल होने की पुष्टि की है।

Kamrunag Lake: इस झील में छिपा है महाभारत काल का खजाना, यहां हर मन्नत भी होती है पूरी, जानें कमरुनाग झील का रहस्य

बता दें कि, बिहार में जेडीयू और बीजेपी का गठबंधन है। अन्य सहयोगियों के साथ मिलकर बिहार विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज की थी। वहीं अरुणाचल में भी पंचायत और नगर निगम चुनाव के रिजल्ट आने वाले हैं। ऐसे में यह उलटफेर अहम माना जा रहा है।

गौरतलब है कि, यहां 2019 में हुए विधानसभा चुनाव में नीतीश कुमार की जेडीयू ने 15 सीटों पर चुनाव लड़ा था और 7 सीटों पर जीत हासिल की थी। अरुणाचल में बीजेपी के बाद जेडीयू दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बन गई थी।

Ajab Gajab News: इस शहर में लोगों के मरने पर भी पाबंदी, 70 सालों से नहीं हुई किसी की मौत, ये है वजह

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password