SC ने Arnab Goswami को दी बड़ी राहत, अंतरिम जमानत पर हुए रिहा

मुबंई। ‘रिपब्लिक टीवी’ के प्रधान संपादक अर्नब गोस्वामी ( Arnab Goswami ) को सुप्रीम कोर्ट ( SC ) से जमानत मिल गई है। जस्टिस चंद्रचूड़ ( Justice chandrachud ) की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने कहा कि अर्नब गोस्वामी और दो अन्य आरोपियों को 50,000 रुपए के बांड पर अंतरिम जमानत पर रिहा किया जाना चाहिए। इस आदेश के पालन तुरंत सुनिश्चित करने के लिए पुलिस आयुक्त को निर्देश दिया गया है।

इसके साथ ही खंडपीठ ने कहा कि, इन सभी की रिहाई में विलंब नहीं होना चाहिए और जेल प्राधिकारियों को इसे सुगम बनाना चाहिए। वहीं शीर्ष अदालत ने Arnab goswami और दो अन्य लोगों को निर्देश दिए हैं कि वे मामले की जांच में सहयोग प्रदान करेंगे और साक्ष्य के साथ किसी प्रकार की छेड़छाड़ नहीं करेंगे।

इसलिए गिरफ्तार हुए अर्नब गोस्वामी

एक इंटीरियर डिजाइनर को कथित तौर पर आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में अर्नब गोस्वामी को गिरफ्तार किया गया था। साथ ही दो अन्य के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है। पुलिस ने अर्नब गोस्वामी को आर्किटेक्ट एवं इंटीरियर डिजाइनर अन्वय नाइक और उनकी मां की आत्महत्या के मामले में एक दिन पहले गिरफ्तार किया। जिसके बाद अदालत ने इस मामले में गोस्वामी और दो अन्य आरोपियों को 18 नवंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने अब अर्नब गोस्वामी को बड़ी राहत देते हुए रिहा करने के निर्देश दिए हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password