Apprentice Jobs : 10वीं पास के लिए यहां निकली है बंपर भर्तियां, आवेदन की अंतिम तिथि आज

नई दिल्ली। अगर आप 10वीं पास हैं और नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है दरअसल न्यूक्लियर पावर कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड ने बंपर भर्तियां निकाली है। यह भर्तियां ट्रेड अपरेंटिस के पदों पर निकाली गई है। वहीं न्यूक्लियर पावर कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड ने भर्तियों को लेकर नोटिफिकेशन भी जारी किया है। जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक जो भी अभ्यार्थी इन पदों के लिए इच्छुक है वह न्यूक्लियर पावर कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड की वेब साइट npcilcareers.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक यह भर्तियां कुल 107 पदों पर निकाली गई है। बता दें कि इन पदों पर आवेदन करने की आज अंतिम तिथि है अभ्यार्थी आज रात 12 बजे से पहले इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं।

इन पदों पर निकली है भर्तियां
ट्रेड अपरेंटिस की यह भर्तियां कुल 101 पदों निकाली गई है। जो भी अभ्यार्थी इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वह आज 13 सितंबर तक तक आधिकारिक वेबसाइट npcilcareers.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। वहीं अभ्यार्थियों का चयन मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा। यह मेरिट लिस्ट 10वीं और आईटीआई में प्राप्त नंबरों के आधार पर तैयार की जाएगी।

योग्ता और आयु सीमा
इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का 10वीं पास होना जरूरी है। वहीं अभ्यर्थियों के पास संबंधित ट्रेड में आईटीआई की डिग्री भी होना चाहिए। जारी किए गए पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा भी रखी गई है। आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 14 वर्ष से 24 वर्ष के बीच होगी चाहिए। इसके साथ ही ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को उम्र सीमा में तीन साल की छूट दी गई है वहीं एससी और एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को पांच वर्ष की छूट दी जा रही है। अभ्यार्थि भर्ती के बारे में विस्तार से जानने के लिए नोटिफिकेशन को पढ़ सकते हैं।

इस तरह करें आवेदन
इच्छुक अभ्यार्थी इन पदों पर आधिकारिक वेबसाइट npcilcareers.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि 13 सितंबर यानी आज है।

इतना मिलेगा वेतन
इन पदों पर अभ्यार्थी को एक साल का आईटीआई कोर्स करने पर 7700 रुपये प्रति माह स्टाइपेंड के रूप में मिलेगा। वहीं दो साल का आईटीआई कोर्स करने पर अभ्यार्थियों को 8855 रुपये प्रति माह स्टाइपेंड मिलेगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password