Apple Macbook Series Launch: M2 चिप के साथ 13-इंच के पेश हुए नए मॉडल

Apple Macbook Series Launch: M2 चिप के साथ 13-इंच के पेश हुए नए मॉडल, जानें क्या है इसकी खासियत

Apple Macbook Series Launch:  टेक्नो फ्रैंडली यूजर्स के लिए दिग्गज कंपनी एपल ( Apple) ने हाल ही में दो Mackbook Series लॉन्च की है जहां पर वार्षिक इवेंट WWDC (World Wide Developers Conference) में मैकबुक प्रो (Macbook Pro) और मैकबुक एयर (Macbook Air) को लॉन्च किया। इसकी

जानें इन मॉडल की खासियत और कीमत

1- 13 इंच के एपल मैकबुक प्रो को भी M2 चिप के साथ लॉन्च किया गया है।

2- 8GB यूनिफाइड मेमोरी + 256GB स्टोरेज वैरिएंट के साथ Apple MacBook Air 2022 की कीमत 1,19,900 रुपये होगी और 8GB यूनिफाइड मेमोरी + 512GB SSD वैरिएंट मॉडल की कीमत 1,49,900 रुपये होगी।

3- यहां पर इसकी कलर की बात की जाए तो, मिडनाइट, स्टारलाइट, स्पेस ग्रे और सिल्वर कलर वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। वहीं पर   Apple Macbook Air की  डिस्प्ले को पिछले वर्जन के मुकाबले 25 परसेंट ब्राइटर किया गया है।

4- इसमें खास बात यह है कि, कंपनी ने वीडियो कॉल के लिए 1080p फ्रंट कैमरा भी दिया है. इसमें 4 स्पीकर दिए गए हैं। इसके अलावा ऑडियो कैप्चर करने के लिए तीन माइक दिए गए हैं. कीबोर्ड में Touch ID दी गई है।

5- इसके अलावा इसके खास फीचर्स में मैकबुक में कंपनी ने दो USB-C पोर्ट्स जोड़े है जहां पर यह 18 घंटे तक का वीडियो Playback देता है. इसमें 67-watt एडॉप्टर के साथ फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट है। यह 30 मिनट में 50 परसेंट बैटरी चार्ज कर देता है. 13-इंच के MacBook Pro में टच बार का सपोर्ट दिया गया है।

भारत में कब होगी इसकी एंट्री

आपको बताते चलें कि, कंपनी ने कहा कि, MacBook Air 2022 और 13-inch MacBook Pro भारत में एपल के ऑथोराइज़्ड स्टोर पर अगले महीने से मिलने शुरू हो जाएंगे। जहां पर किसी दिन यह रिलीज होगा इसकी कोई डेट सामने नहीं आई है। नए एपल मैकबुक प्रो में 8-कोर सीपीयू, 10-कोर जीपीयू के साथ 20 घंटे तक की बैटरी लाइफ शामिल है.  इसमें 24GB मेमोरी और 2TB SSD स्टोरेज स्पेस है

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password