परिधान क्षेत्र को 2021 में वृद्धि की उम्मीद : आईटीएफ

कोयंबटूर, दो जनवरी (भाषा) कपड़ा और परिधान क्षेत्र को उम्मीद है कि नया साल 2021 उसके लिए अच्छा रहेगा। कोरोना वायरस महामारी के बीच बीते साल 2020 में यह क्षेत्र दिक्कतों से जूझता रहा।

इंडियन टेक्प्रेन्योर्स फेडरेशन (आईटीएफ) के संयोजक प्रभु दमोदरन शनिवार कहा कि कपड़ा और परिधान क्षेत्र को 2021 में वृद्धि की उम्मीद है।

उन्होंने कहा कि इस साल यह क्षेत्र परिधानों के लिए अमेरिका पर ध्यान केंद्रित कर प्रगति कर सकता है। 2020 के पहले 10 माह में कपड़ा क्षेत्र को वहां के बाजार में मात्रा के हिसाब से लाभ मिला है।

उन्होंने कहा, ‘‘अब समय आ गया है कि हम अपने प्रयास बढ़ाते हुए अमेरिकी बाजार में परिधानों के मामले में भी इसी सफलता को दोहराएं।’

दामोदरन ने कहा कि यूरोपीय संघ (ईयू) के साथ वियतनाम के मुक्त व्यापार करार से भारत के लिए प्रतिस्पर्धा बढ़ेगी। इसके साथ भारत को अमेरिकी बाजार में अन्य प्रतिस्पर्धी देशों के साथ समान अवसर उपलब्ध होंगे। इसके अलावा तेजी से आर्थिक पुनरुद्धार की वजह से परिधान क्षेत्र के वृद्धि दर्ज करने की उम्मीद है।

उन्होंने कहा, ‘‘हमें अपने प्रयासों को तेज करना होगा और सभी स्तरों पर ध्यान देना होगा। इनमें सरकार, क्लस्टर और कंपनियां शामिल हैं। तभी हम अमेरिकी बाजार में अपना हिस्सा हासिल कर पाएंगे।’’

भाषा अजय अजय सुमन

सुमन

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password