Anurag Thakur: केंद्रीय मंत्री ने बांग्लादेशी वरिष्ठ नेता हसन महमूद से की मुलाकात, बोले- हमारे देशों के बीच मजबूत एवं ऐतिहासिक संबंध…

Anurag Thakur and Hassan Mahmood

नई दिल्ली। सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर Anurag Thakur ने मंगलवार को बांग्लादेश के अपने समकक्ष हसन महमूद से मुलाकात की तथा आपसी हितों से जुड़े विषयों एवं दोनों देशों के बीच प्रसारण एवं मनोरंजन क्षेत्र में संबंधों को और प्रगाढ़ बनाने को लेकर चर्चा की।

अनुराग ठाकुर Anurag Thakur ने अपने ट्वीट में महमूद से मुलाकात की जानकारी देते हुए कहा, ‘‘हमने विविध विषयों पर चर्चा की जिसमें लोगों के बीच आदान प्रदान, द्विपक्षीय फिल्म निर्माण सहित अन्य विषय शामिल हैं।’’ उन्होंने कहा कि हमारे देशों के बीच मजबूत एवं ऐतिहासिक संबंध हैं तथा ये आगे और भी मजबूत होंगे।

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय Anurag Thakur के बयान के अनुसार, बांग्लादेश के सूचना तथा प्रसारण मंत्री ने आपसी हितों से जुड़े विषयों पर चर्चा एवं सहयोग तथा भारत सरकार के सक्रिय कदमों की सराहना की और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मार्च 2021 में बांग्लादेश यात्रा का विशेष उल्लेख किया।

बयान के अनुसार, अनुराग ठाकुर Anurag Thakur ने शेख मुजीबुर रहमान के जीवन एवं उस काल पर आधारित फिल्म ‘बंगबंधु’ के निर्माण की प्रगति पर संतोष प्रकट किया और कहा कि इसका बड़ा हिस्सा पूरा हो गया है। ठाकुर ने कहा, ‘‘मैं उम्मीद करता हूं कि अगर कोविड की स्थिति ठीक रही तब इसका निर्माण मार्च 2022 तक पूरा हो जायेगा और तब इसे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जारी किया जा सकेगा।’’

बयान के अनुसार, दोनों पक्ष के बीच ‘‘1971 में बांग्लादेश की मुक्ति’’ विषय पर वृतचित्र के निर्माण को सक्रियता Anurag Thakur से आगे बढ़ाने पर सहमति बनी। इस बयान में कहा गया है कि दोनों मंत्रियों ने छह दिसंबर 2021 को ‘मैत्री दिवस’ समारोह मनाने को लेकर भी चर्चा की और इसके लिये आपसी सहमति के आधार पर कार्य योजना तैयार की जायेगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password