Anu Malik Trending On Twitter: अनु मलिक ने चुराया इजरायल का राष्ट्रगीत! ऐसे पकड़ाई चोरी और फिर बुरी तरह घिर गए म्यूजिक कंपोजर

नई दिल्ली। बॉलिवुड के स्टार म्यूजिक कंपोजर अनु मलिक इन दिनों चर्चा में बने हुए हैं। सोशल मीडिया पर लोगों ने उनपर इजराइल के राष्ट्रगीत कॉपी करने का आरोप लगाया है। इसके बाद से लगातार सोशल मीडिया पर अनु मलिक को ट्रोल किया जा रहा है। यह मामला चर्चा में ओलंपिक के कारण आया है। दरअसल आर्टेम डोलगोप्यात (Artem Dolgopyat) ने ओलंपिक में इजराइल को दूसरा स्वर्ण पदक जिताया है। इस स्वर्ण पदक के बाद इजराइल का राष्ट्रगान (National Anthem of Israel) बजा। बस फिर क्या था राष्ट्रगान बजते ही लोगों को शक हुआ कि अनु मलिक की साल 1996 में आए गीत ‘मेरा मुल्क मेरा देश…’ के बीच काफी समानताएं हैं।

इसको लेकर सोशल मीडिया पर ट्वीट्स शुरू हो गए। ट्वीट्स के बाद लोगों ने इस बात की जांच जो सही लगी। इसके बाद सोशल मीडिया पर ट्वीट्स की बाढ़ आ गई है। लोगों ने अनु मलिक को घेर लिया। देखते ही देखते अनु मलिक (Anu Malik Trending On Twitter) ट्विटर पर ट्रेंड करने लगे। कई नेटिजन्स ने संगीतकार को दूसरे देश के राष्ट्रगान का म्यूजिक ‘कॉपी’ करने या ‘चोरी करने’ के लिए ट्रोल किया है। कई लोग अनु मलिक (Anu Malik) का मजाक भी उड़ाते दिखे।

पहले भी विवादों में रह चुके हैं अनु मलिक
बता दें कि अनु मलिक बॉलिवुड के एक प्रसिद्ध संगीतकार हैं। उन्होंने कई शानदार और हिट गाने इंडस्ट्री को दिए हैं। अनु मलिक ने ‘तुमसे मिले दिलका जो हाल’, ‘अली रे अली’, ‘बाजीगर ओ बाजीगर’, ‘छम्मा छम्मा’ समेत कई शानदार गानों को कंपोज किया है। इससे पहले भी अनु मलिक कई बार विवादों में घिर चुके हैं। मलिक पर पहले भी कई बार म्यूजिक कॉपी करने के आरोप लगाए गए हैं। वहीं #MeToo आंदोलन के दौरान नेहा भसीन, श्वेता पंडित और सोना महापात्रा जैसी कई महिला गायकों ने भी उन पर उत्पीड़न के आरोप लगाए थे। अनु मलिक कई बार इस तरह के विवादों में घिर चुके हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password