कांग्रेस का ऐलान, अगर कांग्रेस जीती तो 100 विधानसभा में बनवाएगी राम मंदिर!

कांग्रेस का ऐलान, अगर कांग्रेस जीती तो 100 विधानसभा में बनवाएगी राम मंदिर!

Telangana Congress : कांग्रेस पार्टी वैसे तो अधिक्तर राज्यों में सत्ता से बाहर है, लेकिन पार्टी बीजेपी के हिंदुत्व के एजेंडे को अपनाकर वोटरों को रिझाने का काम कर रही है। इसकी कड़ी में तेलंगाना कांग्रेस अध्यक्ष ए रेवंत रेड्डी ने एक ऐलान करते हुए बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि अगर कांग्रेस पार्टी सत्ता में आती है, तो वह राज्य के 100 विधानसभा क्षेत्रों में से हर एक में 10 करोड़ की लागत से राम मंदिर बनाने पर विचार करेगी। रेवंत रेड्डी ने यह बयान भद्राचलम में सीता राम मंदिर से कांग्रेस की हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा के दौरान दिया है।

रेवंत रेड्डी ने कहा कि भद्राचलम में, राम मंदिर बनाया गया था। हमारी पार्टी के नेताओं ने मुझसे कहा कि पूरे 100 विधानसभा क्षेत्रों में से प्रत्येक में राम मंदिर होना चाहिए। हम इस पहल पर 1,000 करोड़ रुपये खर्च करने पर विचार करेंगे। आपको बता दें कि ऐसा पहली बार है जब किसी कांग्रेसी नेता ने राज्य में मंदिर के एजेंडे पर खुलकर बात की है। यह भी बता दें कि तेलंगाना में साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं।

बीजेपी पर लगाया बांटने का आरोप

कांग्रेस अध्यक्ष रेवंत रेड्डी का यह बयान इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि रेवंत के विरोधी बीजेपी के राज्य प्रमुख बंदी संजय कुमार को मस्जिदों, मंदिरों और हिंदुओं की भावनाओं पर अपनी बयानबाजी से विवाद छेड़ने के लिए जाना जाता है। राम मंदिर बनाने का वादा करते हुए रेवंत ने हालांकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर समाज को धार्मिक आधार पर बांटने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि उन्होंने समाज को बांटा और हमारी नेता सोनिया गांधी ने इसे बनाने की कोशिश की।

Share This

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password