HCL Providing Bonus: कर्मचारियों के लिए एकमुश्त 700 करोड़ से अधिक के बोनस की घोषणा, महामारी के बावजूद आईटी कंपनी का नया रिकॉर्ड

नई दिल्ली। प्रमुख आईटी कंपनी एचसीएल टेक्नोलॉजी (hcl technologies) ने 10 अरब अमेरिकी डॉलर (लगभग 72,800 करोड़ रुपये) की आय हासिल करने उपलक्ष्य में अपने कर्मचारियों को एकमुश्त 700 करोड़ रुपये से अधिक का विशेष बोनस देने की घोषणा की। एचसीएल टेक ने एक बयान में कहा कि फरवरी 2021 में कर्मचारियों को विशेष बोनस का भुगतान किया जाएगा।

इसका प्रभाव कंपनी द्वारा पिछले महीने बताए गए वित्त वर्ष 2020-21 के ईबीआईटी (ब्याज और कर पूर्व आय) पूर्वानुमानों में शामिल नहीं है। एचसीएल टेक्नोलॉजी ने कहा कि वह 2020 में 10 अरब अमरीकी डॉलर के आय स्तर को पार करने के उपलक्ष्य में ‘‘दुनिया भर में अपने कर्मचारियों को एकमुश्त विशेष बोनस जारी कर रही है’’, जिसकी कुल राशि 700 करोड़ रुपये से अधिक है।

बयान में कहा गया, ‘‘इस खुशी के अवसर पर एक साल या उससे अधिक सेवा वाले सभी कर्मचारियों को दस दिनों के वेतन के बराबर बोनस मिलेगा।’’ एचसीएल टेक्नोलॉजी के मुख्य मानव संसाधन अधिकारी (chief human resource officer) अप्पाराव वी वी ने कहा कि महामारी के बावजूद एचसीएल परिवार के प्रत्येक सदस्य ने अपनी जोरदार प्रतिबद्धता और जुनून को दर्शाया और संगठन के विकास में योगदान दिया।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password