Amul Price Hike: 1 किलो वाले दही की क्या हो गई कीमत?, अब अमूल के प्रॉडक्ट्स के लिए चुकाना होगें दुगने रूपए

Amul Price Hike: 1 किलो वाले दही की क्या हो गई कीमत?, अब अमूल के प्रॉडक्ट्स के लिए चुकाना होगें दुगने रूपए

Amul Price Hike: एक तरफ जहां पर जीएसटी के रेट में इजाफा होने के साथ कई खाद्य प्रॉडक्ट्स में इजाफा हो रहा है वहीं पर मिल्क डेयरी प्रॉडक्टस के खेमें में अमूल ने भी आम आदमी को करारा झटका दिया है जहां पर दामों में बढ़ोत्तरी कर दी है। यह रेट्स 19 जुलाई से लागू हो गए है।

जानें कितने बढ़ गए दाम

आपको बताते चलें  कि, अमूल कंपनी ने दूध, दही, छाछ और फ्लेवर्ड मिल्क समेत कई प्रोडक्ट्स के रेट्स में इजाफा कर दिया है जहां पर इन प्रॉडक्टस को खरीदने के लिए दुगने पैसे खर्च करने होगे। यहां पर कंपनी ने 200 ग्राम वाले दही की कीमत 20 रुपये बढ़ाकर 21 रुपये कर दी है. इसके अलावा अगर आप 170ml का अमूल का लस्सी अब 10 रुपये की जगह 11 रुपये में मिलेगा। इसके अलावा 200 ग्राम वाले दही की कीमत 40 रुपये से बढ़ाकर 42 रुपये कर दी है. वहीं, अमूल दही के पैकेट की कमत 30 रुपये बढ़कर 32 रुपये हो गई है. वहीं, अगर आप एक किलो वाला पैकेट लेते हैं तो आपको अब इसके लिए 69 रुपये खर्च करने होंगे. पहले इसकी कीमत 65 रुपये थी।

अब 20 रूपए वाले दूध की कीमत होगी इतनी

आपको बताते चलें कि, फ्लेवर्ड मिल्क के रेट में भी इजाफा हो गया है जहां पर अब 20 रुपये वाले मिल्क के लिए आपको 22 रुपये खर्च करने होंगे. वहीं, टेट्रा वाले पैक की बात करें तो 200 एमएल वाले मट्ठे के पैकेट के लिए आपको 12 रुपये की जगह 13 रुपये खर्च करने होंगे। बता दें कि, केंद्र सरकार की ओर से बढ़ाई गई जीएसटी के बाद कंपनी ने अपने प्रोडक्ट्स के रेट्स को रिवाइज कर दिया है।

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password