Amritsar News: आस्था की एक ऐसी भी तस्वीर, श्राइन मेले में श्रद्धालुओं ने शराब का लगाया बाबा को भोग

अमृतसर। भगवान पर आस्था के लिए श्रृद्धालुओं का प्रेम जहां कई-कई रूपों में नजर आता है वहीं पर एक आस्था की तस्वीर अमृतसर से सामने आई है जहां पर अमृतसर के गांव भोमा में श्राइन मेले के दौरान लोगों ने शराब का भोग बाबा को लगाया। इस मौके पर कई बड़ी संख्या में लोग पहुंचे। बता दें कि, यहां बाबा रोडे शाह की समाधि है जिस पर शराब हर साल चढ़ाई जाती है।

हर साल 23 से 24 मार्च तक लगता है मेला

आपको बताते चलें कि, बाबा की समाधि पर यह श्राइन मेला हर साल 23 और 24 मार्च को मनाया जाता है। जहां पर दूर-दराज से आए करीबन 3 से ज्यादा लोग अपनी मन्नतें लेकर पहुंचते है। यहां पर नियम है कि, जिनकी मन्नत पूरी होती है, वह यहां शराब चढ़ाता है और प्रसाद के तौर पर भक्तों में बांटा भी जाता है। यहां पुरूषों के अलावा महिलाएं भी बाबा की समाधि पर शराब चढ़ाने के साथ प्रसाद का ग्रहण करती है।

 

शराब के नशे में मदहोश श्रृद्धालु लगाते जयकारें

आपको बताते चलें कि, यहां का आलम ऐसा होता है कि, श्रृद्धालु हजारों की संख्या में अपनी बारी का लंबी लाइनों में इंतजार करते है और प्रसाद लेने के बाद नशे में मदहोश होकर जयकारे लगाते हुए नजर आते है। बताते चलें कि, हाथों में शराब की कैनियां, विदेशी देशी शराब की महंगी बोतलें लहराते हुए परिजनों के साथ लोग ढोल की थाप पर नाचते भी है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password