Amitabh Bachchan ने दिल्ली के कोविड सेंटर में दान किए 2 करोड़ रुपये, दुनियाभर के लोगों से की भारत की मदद करने की अपील

नई दिल्ली।  देश कोरोना वायरस की दूसरी लहर से जूझ रहा है। हर तरफ हाहाकार मचा हुआ है। इस मुश्किल घड़ी में कई फिल्मी हस्तियों ने मदद का हाथ आगे बढ़ाया है। इस कड़ी से अब बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन का नाम भी जुड़ गया है। उन्होंने दिल्ली में एक कोविड सेंटर के लिए 2 करोड़ रुपये दान दिए हैं। इसके साथ ही दुनियाभर के लोगों से अपील की है कि कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में भारत का साथ दें।

अमिताभ बच्चन ने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें देखा जा सकता है कि उन्होंने वैक्स लाइव ग्लोबल इवेंट में भाग लिया। ये इवेंट कोरोना वायरस से जुड़ा हुआ है। इसे शेयर करते हुए बिग बी कैप्शन में लिखते हैं- ‘इसमें हिस्सा लेकर गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं और भारत के लिए जंग जारी है।

वीडियो में अमिताभ कह रहे हैं- नमस्कार मैं अमिताभ बच्चन, मेरा देश भारत कोरोना की अचानक आई दूसरी लहर से जूझ रहा है। ग्लोबल सिटीजन होने के नाते मैं बाकी ग्लोबल सिटीजन से अपील करता हूं कि वे अपनी सरकारों, फार्मास्युटिकल कंपनियों से बात करें और उन्हें दान करने, मदद करने के लिए के लिए कहें। जनता की मदद करने के लिए जो इस समय सबसे ज्यादा जरूरी है। हर कोशिश मायने रखती है। जैसा कि महात्मा गांधीजी ने कहा था- विनम्रता से आप दुनिया को हिला सकते हैं। शुक्रिया।

2 करोड़ का दिया डोनेशन
इस बीच अमिताभ ने दिल्ली में कोविड सेंटल के लिए 2 करोड़ रुपए भी दिए हैं। कोविड केयर फेसिलिटी रकाबगंज गुरुद्वारा ने इस बात की जानकारी दी है। जो सोमवार को खुल रहा है, इस सेंटर में 300 बेड होंगे। इस डोनेशन के बारे में अकाली दल पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनजिंदर सिंह सिरसा ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया। सिरसा ने आगे लिखा- जब दिल्ली ऑक्सीजन के लिए तड़प रही थी, अमिताभ ने लगभग हर दिन मुझे फोन करके इस फेसिलिटी के बारे में पूछा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password