Amir Khan ED Raid: करोड़ों का आसामी निकला मोबाइल गेमिंग ऐप का प्रमोटर, यहां-यहां पड़े छापे

Amir Khan ED Raid: करोड़ों का आसामी निकला मोबाइल गेमिंग ऐप का प्रमोटर, यहां-यहां पड़े छापे

कोलकाता Amir Khan ED Raid इस वक्त की बड़ी खबर पश्चिम बंगाल की राजधानी से सामने आ रही है जहां पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कथित फर्जी मोबाइल गेमिंग ऐप के प्रमोटर आमिर खान के ठिकाने पर छापा मारा जिसकी कार्रवाई में 17 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी जब्त की गई।

केंद्रीय एजेंसी ने जारी किया बयान

इसे लेकर केंद्रीय एजेंसी की ओर से सामने आए बयान से जानकारी मिली है कि, गेमिंग ऐप ‘ई-नग्गेट्स’ और इसके प्रमोटर आमिर खान के आधा दर्जन ठिकानों पर ईडी ने छापेमारी की तो वहीं पर परिसरों से बरामद नकदी की गिनती पांच मशीनों से की गई। बताया जा रहा है कि, उनके खिलाफ फरवरी 2021 में शिकायत पर एफआईआर दर्ज की गई थी। यहां पर इस मामले में ईडी ने आरोपी पर आरोप लगाया कि, आमिर ने गेमिंग ऐप की शुरुआत की, जिसे लोगों के साथ धोखाधड़ी करने के इरादे से डिजाइन किया गया. एजेंसी ने कहा कि शुरुआत में यूजर को कमीशन दिया जाता था और वॉलेट की राशि निकाल लेते थे, इससे यूजर का भरोसा बढ़ा और कमीशन के फेर में बढ़-चढ़कर निवेश किया।

 

इन इलाकों पर मारा छापा

आपको बताते चलें कि, ईडी ने कार्रवाई करते हुए कोलकाता के पार्क स्ट्रीट, मैकलियॉड स्ट्रीट, गार्डन रीच और मोमिनपुर में ईडी की अलग-अलग टीमें सुबह से ही छापेमारी की. ईडी ने गार्डन रीच स्थित घर से इतनी बड़ी मात्रा में राशि जब्त की है।

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password