Ban on Flights: भारत में कोरोना के हालात पर अमेरिका का नया कदम, 4 मई से लगाएगा यात्रा पर प्रतिबंध

वॉशिंगटन। भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के दिन-ब-दिन बढ़ते मामलों (Covid-19 Situation) का हवाला देते हुए अमेरिका ने अब भारत (India) से यात्रा पर प्रतिबंध लगाने का ऐलान किया है। ये पाबंदियां मंगलवार, 4 मई से लागू हो जाएंगी। व्हाइट हाउस (White House) ने शुक्रवार को इस बात की जानकारी दी है। हालांकि, कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार, इन पाबंदियों का असर अमेरिकी नागरिक और ग्रीन कार्डधारकों पर नहीं पड़ेगा। इस दौरान अमेरिका ने एक बार फिर अपनी ट्रैवल एडवाइजरी (Travel Advisory) को दोहराते हुए अपने नागरिकों से देश छोड़ने की बात कही है।

4 मई से लगेगा यात्रा पर प्रतिबंध

अमेरिका यात्रा करने वाले भारतियों पर 4 मई से प्रतिबंध लगने जा रहे हैं। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव जेन साकी ने कहा ‘सेंटर्स फॉर डिसीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन की सलाह पर प्रशासन तत्काल भारत से यात्रा को तुरंत बंद करेगा।’ उन्होंने बताया ‘भारत में विभिन्न वैरिएंट्स फैलने और आसामान्य कोविड-19 मामलों के चलते यह फैसला लिया गया है।

100 से ज्यादा संक्रमित पाए गए हैं

अमेरिका ने भारत में बढ़ते मामलों के मद्देनजर अपने राजनयिकों और उनके परिवारों को अमेरिका वापसी की सलाह दी है। हालांकि, विदेश विभाग के प्रवक्ता ने यह साफ किया है कि यह अनिवार्य न होकर पूरी तर ऐच्छिक है। हालांकि, अधिकारी ने अमेरिका दूतावास में कोविड-19 संक्रमण के मामलों की जानकारी देने से इनकार कर दिया है। हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि भारत में यूएस मिशन्स में 2 स्थानीय कर्मियों की मौत हो गई है। जबकि, 100 से ज्यादा संक्रमित पाए गए हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password