Amarnath Yatra New Update: उत्तरकाशी हादसे के बाद लिया फैसला, अब तैनात होगे बचाव दल

Amarnath Yatra New Update: उत्तरकाशी हादसे के बाद लिया फैसला, अब तैनात होगे बचाव दल

जम्मू। Amarnath Yatra New Update आगामी अमरनाथ यात्रा के दौरान तीर्थयात्रियों की मदद के लिए जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर बचाव दल तैनात किए जाएंगे। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी।

जानें प्रवक्ता ने क्या दी जानकारी

पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि रामबन की पुलिस अधीक्षक मोहिता शर्मा की अध्यक्षता में हुई एक सुरक्षा समीक्षा बैठक में राजमार्ग पर, खासकर फिसलन वाले इलाकों में बचाव दल तैनात करने का फैसला किया गया है। उन्होंने बताया कि यह भी निर्णय लिया गया है कि पर्याप्त श्रम बल पहले से ही तैनात किया जाएगा, ताकि आधार शिविरों और यात्रा मार्गों को जल्द से जल्द सुरक्षित बनाया जा सके और उनकी जांच की जा सके। कुल 43 दिन तक चलने वाली अमरनाथ यात्रा दो मार्गों (दक्षिण कश्मीर में पहलगाम के नुनवान में पारंपरिक 48 किलोमीटर का मार्ग और मध्य कश्मीर में गांदेरबल के बालटाल में 14 किलोमीटर का मार्ग) से 30 जून को शुरू होगी।

दो साल बाद होगी यात्रा शुरू

कोरोना वायरस महामारी के कारण दो साल तक अमरनाथ यात्रा का आयोजन नहीं किया गया था। शर्मा ने अधिकारियों को सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त रखते हुए संवेदनशील स्थानों और आधार शिविरों पर ध्यान केंद्रित करने का निर्देश दिया है। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि सेना, केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों, पुलिस और नागरिक प्रशासन के बीच समन्वय तंत्र और संचार प्रणाली स्थापित की जानी चाहिए।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password