Allipoolavennela Song: ए. आर. रहमान द्वारा रचित विशेष गीत जारी, इस त्योहार पर आधारित है गाना

A. R. Rahman

हैदराबाद। तेलंगाना के परंपरागत त्योहार बाथुकम्मा (फूल उत्सव) की पूर्व संध्या पर टीआरएस की विधान परिषद् सदस्य के कविता और फिल्मकार गौतम वासुदेव ने यहां मंगलवार को विशेष बाथुकम्मा गीत ‘अल्लीपूलावेन्नेला’ जारी किया, जिसे संगीतकार ए. आर. रहमान ने तैयार किया है।

कविता के कार्यालय की तरफ से जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार, गीत को तेलंगाना के जिलों में फिल्माया गया है और कविता के संगठन ‘तेलंगाना जागृति’ ने इसका निर्माण किया है। तेलंगाना में सांस्कृतिक जागरूकता फैलाने के लिए यह संगठन काम करता है। गीत को मित्तापल्ली सुरेंदर ने लिखा है और उतरा उन्नीकृष्णन ने इसे स्वर दिया है, जबकि नृत्य निर्देशन राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता बृंदा का है। बाथुकम्मा त्योहार तेलंगाना का अभिन्न हिस्सा है और पूरी दुनिया में यह राज्य के लोगों की सांस्कृतिक पहचान है।

विज्ञप्ति के मुताबिक, नौ दिवसीय त्योहार छह अक्टूबर से तेलंगाना और पूरी दुनिया में मनाया जाएगा। रहमान ने ट्वीट किया, ‘‘जीवन का उत्सव। एकजुटता का पर्व। तेलंगाना जागृति के साथ मिलकर अल्लीपूलावेन्नेला के माध्यम से आपके समक्ष बाथुकम्मा की सुंदरता की एक झलक पेश कर रहा हूं।’’

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password