बड़ी खबर : सरकार की पूरी की पूरी कैबिनेट ने दिया इस्तीफा!

बड़ी खबर : सरकार की पूरी की पूरी कैबिनेट ने दिया इस्तीफा!

ओडिशा से एक बड़ी खबर सामने आई है ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) ने शनिवार को कैबिनेट फेरबदल का ऐलान कर दिया गया। इसके बाद राज्य कैबिनेट के सभी मंत्रियों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। सीएम नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) अपने मंत्रिमंडल में फेरबदल करना चाहते हैं। जिसके लिए उन्होंने सरकार के सभी मंत्रियों से इस्तीफा मांगा था। खबरों की माने तो कल यानी 5 जून को दोपहर 12 बजे नए मंत्री शपथ लेंगे।

सूत्रों के अनुसार इन मंत्रियों की जगह पर नए चेहरों को मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है। इन किन चेहरों को शामिल किया जाएगा यह अभी स्पष्ट नही हो पाया है। ऐसे में कल राजभवन में होने वाले शपथ ग्रहण के दौरान ही उनके बारे में पता चल सकेगा। बता दें कि राज्य में 2024 में विधानसभा चुनाव होने हैं और माना जा रहा है कि नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) अपनी नई टीम के साथ चुनाव में उतरना चाहते हैं।

आपको बता दें कि ओडिशा में 2019 में विधानसभा चुनाव हुआ था। राज्य की कुल 146 विधानसभा सीटों में से नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) की पार्टी बीजेपी जनता दल ने 113 सीटों पर बंपर जीत दर्ज करते हुए सरकार बनाई थी। इसके अलावा बीजेपी 23, कांग्रेस 9 और लेफ्ट को एक सीट पर ही जीत मिली थी। जबकि एक सीट निर्दलीय उम्मीदवार के खाते में गई थी। ओडिशा में सरकार बनाने के लिए बहुमत का आंकड़ा 74 है। इस लिहाज से नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) को प्रचंड बहुमत मिला था।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password