Punjab Lockdown: पंजाब में सोमवार से शुक्रवार शाम 6 बजे बंद होंगे सभी बाजार, वीकेंड में लगेगा लॉकडाउन

पंजाब। कोरोना की बदतर हो चुकी स्थिति की वजह से देश के कई राज्यों ने इस पर काबू पाने के लिए अपने यहां लॉकडाउन लगा दिया है। ऐसे में पंजाब में भी आशंका जताई जा रही है कि वहां लॉकडाउन लगाया जा सकता है। पंजाब की राजधानी चंडीगढ़ में पहले से ही वीकेंड लॉकडाउन है. पंजाब की स्थिति लगातार बिगड़ रही है।

गौरतलब है कि लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू जैसी पाबंदियां लगाने के बावजूद पंजाब में कोरोना (Corona) के मरीजों में भारी इजाफा होता जा रहा है। बीते 24 घंटों में सूबे में कोरोना के 7014 नए मरीज पाए गए हैं, जबकि 76 लोगों की मौत हो गई है। सबसे ज्यादा खराब हालात तीन जिलों लुधियाना, मोहाली और जालंधर के हैं। लुधियाना में 1389, मोहाली में 893 और जालंधर में 648 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं। राज्य में रोजाना कोरोना के 7 हजार मामले आ रहे हैं और पिछले एक हफ्ते में पॉजिटिविटी दर 10 प्रतिशत से अधिक है।

स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिद्धू ने कहा है कि राज्य में 25 अप्रैल तक कोविड-19 के 48,154 एक्टिव मामले हैं। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के लक्षणों, टेस्टिंग या दाखिले के लिए नजदीकी स्वास्थ्य सुविधाओं संबंधी जानकारी और इससे संबंधी किसी भी तरह की सहायता के लिए लोगों के सवालों के जवाब देने के लिए 24 घंटे, 104 हेल्पलाइन विशेष तौर पर कार्यशील की गई है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password