Akshaya Patra Kitchen: आज 1 लाख बच्चों को एक साथ खाना खिलाएंगे पीएम मोदी, जानें खबर

Akshaya Patra Kitchen: आज 1 लाख बच्चों को एक साथ खाना खिलाएंगे पीएम मोदी, जानें खबर

वाराणसी। Akshaya Patra Kitchen इस वक्त की बड़ी खबर उत्तरप्रदेश से सामने आ रही है जहां पर आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) दौरे पर आ रहे है जहां पर आज अक्षय पात्र रसोई (Akshaya Patra Kitchen)  के दौरान 1 लाख बच्चों को एक साथ खाना खिलाएंगे।

तैयारिया हुई पूरी

इसे लेकर अक्षय पात्र के राष्ट्रीय अध्यक्ष भरतशाभा दास ने बताया कि, PM नरेंद्र मोदी के दौरे से पहले अक्षय पात्र रसोई में तैयारियां पूरी हो गई हैं। “आज बहुत शुभ दिन है कि मोदी जी हमारे किचन का उद्घाटन करेंगे। ये 62वां किचन है। इसकी क्षमता 1 लाख बच्चों को एक साथ खाना खिलाने की है।”‘इस किचन की खासियत ये है कि यहां खाना पकाने के लिए गैस और सोलर एनर्जी का उपयोग होता है। हम सुनिश्चित करते हैं कि खाने का स्वाद और पोषण अच्छा हो। हमारा प्लान है पूरे वाराणसी में 278 स्कूल के बच्चों को खाना खिलाएंगें।

 

4 महीने बाद पहुंचे पीएम मोदी

आपको बताते चलें कि, आज के कार्यक्रम में आज UP के दौरे पर पीएम मोदी चार महीने बाद काशी पहुंचेंगे। PM आज 20 महीने पहले पद्मश्री अवार्डी बास्केटबॉल खिलाड़ी प्रशांति सिंह से किया वादा भी पूरा करेंगे।इंडियन महिला बास्केटबॉल टीम की पूर्व कैप्टन प्रशांति सिंह से 10 नवंबर 2020 को PM ने बात की थी। तब प्रशांति ने स्पोर्ट्स सेंटर ऑफ एक्सीलेंस की मांग की थी। डॉ. संपूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम के कायाकल्प के साथ प्रशांति सिंह का वह सपना आज पूरा होने जा रहा है। इस दौरान वाराणसी में PM साढ़े 4 घंटे के दौरे में तीन बड़े कार्यक्रमों में शामिल होंगे। जिसमें सबसे पहले अक्षयपात्र किचन का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद वे रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में अखिल भारतीय शिक्षा कॉन्फ्रेंस के उद्घाटन सत्र में शामिल होंगे।

 

पीएम मोदी का बयान

हमारे शिक्षक जितनी तेज़ी से इस भावना से आत्मसात करेंगे उतनी तेज़ी से छात्र-छात्राओं, देश के युवाओं को लाभ होगा। नए भारत के निर्माण के लिए नई व्यवस्थाओं का निर्माण उतना ही ज़रुरी है: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, वाराणसी

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password