Ajit Doval On Agnipath: नहीं बदली जाएगी अग्निपथ योजना, सकारात्मक बने रहें अग्निवीर

Ajit Doval On Agnipath: नहीं बदली जाएगी अग्निपथ योजना, सकारात्मक बने रहें अग्निवीर

Ajit Doval On Agnipath: देशभर में अग्निपथ योजना को लेकर चल रहा बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है वहीं पर योजना को लेकर राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल का बयान सामने आया है जहां पर उन्होंने इस योजना को नहीं बदलने और देश के लिए जरूरी बताया है।

जानें अजित डोभाल ने क्या कहा

इसे लेकर राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने बयान जारी करते हुए कहा कि, हमारा चीन के साथ सीमा क्षेत्र को लेकर विवाद बहुत समय से है। चीन को स्पष्ट है कि हम किसी भी तरह का उल्लंघन बर्दाश्त नहीं करेंगे।चर्चा से समाधान की कोशिश लगातार जारी है। हम ये भी सुनिश्चित कर रहे हैं कि पूरी तरह अपनी सीमा की सुरक्षा करें। यह एक समस्या है, इससे हम प्रभावी रूप से निपट रहे हैं। 2019 के बाद से कश्मीर के लोगों की सोच में बदलाव आया है, वे अब पाकिस्तान और आतंकवाद के पक्ष में नहीं है…कुछ युवा गुमराह हैं, कुछ आतंकी संगठन अभी भी सक्रिय हैं, हम उनसे लड़ रहे हैं। हम फैसला करेंगे कि हमें कब, किसके साथ, किस आधार पर शांति स्थापित करनी है…हम पाकिस्तान सहित अपने पड़ोसी देशों के साथ अच्छे संबंध चाहते हैं परन्तु आतंकवाद के लिए सहिष्णुता नही है।

सैन्य कार्य विभाग ने दिया बयान

योजना को लेकर सैन्य कार्य विभाग के अतिरिक्त सचिव लेफ्टिनेंट जनरल अनिल पुरी ने कहा कि, अगिनपथ योजना 3 चीजों को संतुलित करती है, पहला सशस्त्र बलों के लिए युवा का प्रोफाइल, तकनीकी जानकारी और सेना में शामिल होने के अनुकूल लोग व तीसरा… व्यक्ति को भविष्य के लिए तैयार करना।

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password