CG Budget Session Live में अजय चंद्राकर ने न्याय यात्रा पर कसा तंज

CG Budget Session Live: स्मार्ट सिटी के कामों की होगी जांच, मंत्री ओपी चौधरी ने दिए जांच के आदेश

CG BUDGET SESSION LIVE
Share This

हाइलाइट्स 

  • स्मार्ट सिटी के कामों की होगी जांच
  • मंत्री ओपी चौधरी ने दिए जांच के आदेश
  • गलत ढंग से काम करने वालों के खिलाफ कार्रवाई

CG Budget Session Live: छत्तीसगढ़ विधानसभा में बजट सत्र का आज छठवां दिन है. सदन में बजट सत्र की कार्यवाही जारी है. लेकिन कार्यवाही की शुरुआत में सरकार ने विपक्ष की कम संख्या पर तंज कस दिया है.

सत्ता पक्ष ने छत्तीसगढ़ में चल रही राहुल गाँधी की न्याययात्रा को लेकर विपक्ष पर निशाना साधा है. अजय चंद्राकर ने कहा- पूरा विपक्ष न्याय यात्रा में जुटा है.

   गलत ढंग से काम करने वालों के खिलाफ कार्रवाई

मंत्री ओपी चौधरी ने  सदन में स्मार्ट सिटी मामले में और साइंस कॉलेज चौपाटी के संबंधजाँच के निर्देश दिए गए हैं.  जिसके लिए नगरीय प्रशासन विभाग से चर्चा होगी.उन्होंने कहा कि गलत ढंग से काम करने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी.

   सदन में उठा किसान आत्महत्या का मुद्दा

रायपुर विधानसभा में किसान आत्महत्या का मुद्दा उठा है. जिसे लेकर  सदन में जोरदार हंगामा हो रहा है. नारायणपुर के किसान की खुदकुशी का मुद्दा उठाया गया है.

जिसे लेकर विपक्ष सरकार से मुआवजे की मांग पर अड़ गया है. नारेबाजी करते हुए विपक्ष ने सदन से वाकआउट कर दिया है.

   बस्तर, सरगुजा के कार्य का मुद्दा गूंजा

मंत्री रामविचार नेताम ने प्राधिकरण कार्य की जानकारी दी है. सदन में बस्तर, सरगुजा के प्राधिकरण के स्वीकृत कामों का मुद्दा गूंजा है. उन्होंने कहा है कि “बस्तर विकास प्राधिकरण में 178 कार्य अप्रारंभ, सरगुजा विकास प्राधिकरण में 66 कार्य अप्रारंभ.

जिसके बाद सरकार ने अप्रारंभ कार्य को शुरू करने का दिए निर्देश हैं कि ‘वित्त विभाग से सहमति के बाद कार्य शुरू करें.

   युवराज के स्वागत में लगी है पार्टी 

सदन में बजट सत्र की शुरुआत में सत्ता पक्ष के अजय चंद्राकर ने न्याय यात्रा को लेकर कहा कि- पूरा विपक्ष न्याय यात्रा में जुटा है. सदन की चिंता करनी छोड़ पूरी पार्टी यात्रा पर निकली है. यात्रा पर भी आप स्थगन ले आइए,

तो वहीं  MLA राजेश मूणत ने कहा है कि पूरी पार्टी युवराज के स्वागत में लगी है. भूपेश बघेल का नाम हटाकर अपना नाम लिखने होड़ मची है. साथ ही लखेश्वर बघेल ने कहा- सदन की कार्रवाई के लिए हम मौजूद हैं.

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password