Airstrip Singrauli : CM ने सिंगरौली में हवाई पट्टी का किया वर्चुअल शिलान्यास, कार्यक्रम में किसानों की बात

Airstrip Singrauli

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को सिंगरौली Airstrip Singrauli में हवाई पट्टी का सिंगरौली में हवाई पट्टी का वर्चुअल शिलान्यास किया। हवाई पट्टी का निर्माण 35 करोड़ 30 लाख रूपए की लागत से होगा। हवाई पट्टी के बन जाने से देश की ऊर्जा राजधानी माने जाने वाले सिंगरौली क्षेत्र में विमानन सुविधा शुरू हो जाएगी। इससे औद्योगिक रूप से महत्वपूर्ण इस क्षेत्र के विकास को गति मिलेगी।

 

उल्लेखनीय है कि सिंगरौली उत्तर पूर्व मध्य प्रदेश में स्थित प्रदेश का आखिरी जिला है। छत्तीसगढ़ और उत्तर प्रदेश के इस सीमावर्ती प्रदेश के इस जिले में एयर स्ट्रिप बनने से विकास की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम होगा।

 

शिवराज ने कांग्रेस पर आरोप लगाया
इस मौ​के पर शिवराज ने कांग्रेस पर आरोप लगाया। शिवराज ने कहा कि कांग्रेस के वचन पत्र में कृषि सुधारों को लेकर कानून बनाने का वायदा था। अब मोदी सरकार ने किसानों के हित में यह कानून लागू किया तो कांग्रेस यूटर्न ले रही है। कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दल अपने फायदे के लिए क़ानूनों को लेकर भ्रम फैला रहे हैं।

कीमत बढ़ी तो खरीदी बंद कर दी

मुख्यमंत्री ने कहा कि नए कानून के तहत किसान को फसल का जहां अच्छा दाम मिलेगा, वह बेच सकेगा। मंडी रहेगी और उसके साथ उसे दूसरे विकल्प भी मिलेंगे, तो प्रतिस्पर्धा के कारण किसान को उसकी मेहनत की सही कीमत मिलेगी। उन्होंने बताया कि होशंगाबाद के किसानों से दिल्ली की कंपनी ने अनुबंध किया था।उपज की खरीदी भी कर रही थी, लेकिन कीमत बढ़ी तो खरीदी बंद कर दी।

 

विकास के लिए कनेक्टिविटी जरूरी
मुख्यमंत्री ने कहा कि सिंगरौली हवाई पट्टी को ऐसे विकसित करेंगे कि यहां भविष्य में बड़े जहाज उतर सके। सिंगरौली सबसे तेज गति से बढ़ने वाला जिला है। विकास के लिए कनेक्टिविटी जरूरी है। सीधी से सिंगरौली की सड़क बन रही है। यह बहुप्रतीक्षित रोड है। इसके टेंडर हो गए हैं, तेज़ गति से कार्य प्रारम्भ होगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password