Airlines Fare News: डीजीसीए की सलाह, विदेश जाने से पहले यात्री हवाई यात्रा का भाड़ा एयरलाइन की वेबसाइट पर करें चेक..

DGCA

नई दिल्ली। विमानन नियामक एजेंसी डीजीसीए ने अंतरराष्ट्रीय यात्रा की योजना बना रहे यात्रियों को Airlines Fare News  मंगलवार को सलाह दी कि उन्हें संबंधित एयरलाइन की वेबसाइट पर टिकट की कीमत जांच लेनी चाहिए क्योंकि ‘मेटासर्च इंजन’ कभी-कभार सही भाड़ा नहीं बताते। भारत में गूगल और ‘स्काईस्कैनर’ जैसी कई मेटासर्च इंजन वेबसाइट काम करती हैं।

नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने ट्विटर पर कहा कि, जब यात्री प्रस्थान से गंतव्य तक Airlines Fare News की यात्रा के टिकट का दाम जानने का प्रयास कर रहे होते हैं तब मेटासर्च इंजन कभी-कभी कई कई एयरलाइन की सेवाओं को जोड़ कर भाड़ा बताते हैं जिससे हवाई भाड़ा अधिक प्रतीत होता है।

पिछले शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्रालय के अंतर राज्यीय परिषद सचिवालय में सचिव संजीव गुप्ता ने ट्विटर पर शिकायत की थी कि 26 अगस्त के लिए दिल्ली से लंदन की उड़ान का ब्रिटिश एयरवेज में इकॉनमी क्लास का भाड़ा 3.95 लाख रुपये था।

नागर विमानन मंत्रालय ने रविवार को स्पष्टीकरण दिया था कि अगस्त के दौरान Airlines Fare News दिल्ली से लंदन की उड़ान का इकॉनमी क्लास का भाड़ा 1.03 लाख से 1.47 लाख रुपये के बीच था। गत वर्ष 25 मई से सभी घरेलू उड़ानों के किराए की सीमा तय कर दी गई है, लेकिन अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की यात्रा में भाड़े की ऐसी कोई सीमा नहीं है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password