MiG-21 Aircraft Crashed: पंजाब में वायुसेना का MiG-21 लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त, स्क्वाड्रन लीडर अभिनव चौधरी की मौत

मोगा (पंजाब)। (भाषा) पंजाब के मोगा जिले में मिग-21 बाइसन विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से भारतीय वायु सेना के एक पायलट की मौत हो गई। अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि विमान ने सूरतगढ़ से नियमित उड़ान भरी थी, जब मोगा में एक गांव के पास वह दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

देर रात हुए हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए जांच के आदेश दिए गए हैं। भारतीय वायु सेना (आईएएफ) ने ट्वीट किया, ‘‘ कल रात पश्चिमी सेक्टर में आईएएफ का बाइसन विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया।’’ दुर्घटना में पायलट, स्क्वाड्रन लीडर अभिनव चौधरी की मौत हो गई। उसने कहा, ‘‘ आईएएफ घटना पर शोक व्यक्त करता है और शोक संतप्त परिवार के साथ मजबूती से खड़ा है। गर्दन टूटने के कारण उनकी मौत हुई।

500 मीटर की दूरी पर खेतों में जा गिरा

विमान गांव के घरों से 500 मीटर की दूरी पर खेतों में जा गिरा। लंगियाना के पास एक जहाज दुर्घटनाग्रस्त होने का कंट्रोल रूम से मैसेज प्राप्त हुआ था। मोगा के एसएसपी हरमनबीर सिंह गिल और पुलिस के तमाम आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और पायलट को ढूंढने के लिए अलग-अलग टीमों का गठन किया। मौके पर ही बठिंडा एयरफोर्स और हलवारा एयरफोर्स की टीमें भी पहुंच गई थी। लगभग 4 घंटे की मशक्कत के बाद पायलट अभिनव चौधरी का शव बरामद किया गया।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password