Agnipath Scheme Protest: विरोध प्रदर्शन के चलते इन इलाकों में बंद हुई इंटरनेट सेवाएं

Agnipath Scheme Protest: विरोध प्रदर्शन के चलते इन इलाकों में बंद हुई इंटरनेट सेवाएं, जानें पूरी अपडेट

फरीदाबाद। Agnipath Scheme Protest हरियाणा में सेनाओं में भर्ती की केंद्र की नयी योजना ‘अग्निपथ’ के खिलाफ पलवल में हिंसक प्रदर्शन के बाद हरियाणा सरकार ने एहतियाती तौर पर फरीदाबाद जिले के बल्लभगढ़ इलाके में मोबाइल इंटरनेट एवं एसएमएस सेवाओं को 24 घंटे के लिए निलंबित कर दिया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि गृह विभाग का यह आदेश बृहस्पतिवार रात 12 बजे से लागू हुआ। कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने और अफवाहों को रोकने के लिए इलाके में मोबाइल इंटरनेट, एक साथ कई एसएमएस (बैंकिंग एवं मोबाइल रिचार्ज को छोड़कर) भेजने सहित सभी एसएमएस (संदेश) सेवाओं को निलंबित कर दिया गया है। मोबाइल नेटवर्क पर प्रदान की जाने वाली सभी ‘डोंगल’ सेवाएं भी बंद कर दी गई हैं।

विभाग ने एक बयान में बताया कि बल्लभगढ़ संभाग में उग्र प्रदर्शन से ‘‘ तनाव उत्पन्न होने, प्रदर्शन से जानमाल का खतरा और शांति भंग होने की आशंका है।’’ आदेश में कहा गया है, ‘‘मोबाइल फोन, एसएमएस तथा सोशल मीडिया मंच के माध्यम से दुष्प्रचार एवं अफवाहों को रोकने के लिए…. मैं गृह सचिव,हरियाणा भारतीय टेलीग्राफ अधिनियम, 1885 धारा पांच के तहत प्रदत्त शक्तियों और दूरसंचार सेवाओं के अस्थायी निलंबन (सार्वजनिक आपातकाल या सार्वजनिक सुरक्षा) कानून 2017 के नियम (2) के तहत… उप संभाग बल्लभगढ़ के क्षेत्रीय अधिकार क्षेत्र में ‘वॉयस कॉल’ के अलावा सभी मोबाइल इंटरनेट सेवाओं, सभी एसएमएस सेवाओं और डोंगल सेवाओं आदि के निलंबन का आदेश देता हूं…।’’ आदेश में कहा गया, ‘‘ हरियाणा के दूरसंचार सेवा प्रदाताओं को इस आदेश का अनुपालन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया जाता है।’’

देखें वीडियो

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password