Thappad Kand: छत्तीसगढ़ के थप्पड़ कांड के बाद मप्र की ADM ने भी मारा थप्पड़, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल…

शाजापुर। छत्तीसगढ़ में कलेक्टर थप्पड़ कांड सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था। वायरल वीडियो में कलेक्टर एक युवक को थप्पड़ जड़ देते हैं। इस वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद काफी हंगामा हुआ था। छत्तीसगढ़ के भूपेश वघेल ने मामले पर संज्ञान लेते हुए कलेक्टर को तत्काल प्रभाव से हटा दिया था। अब छत्तीसगढ़ की तरह ही मप्र में भी एक मामला सामने आया है। प्रदेश के शाजापुर जिले की ADM मंजूषा राय ने भी दुकान खुले होने पर एक युवक को थप्पड़ जड़ दिया है। इस मामले का वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने लगा है। ट्वीटर पर कई लोगों ने इसका वीडियो शेयर किया है। वीडियो शेयर करते हुए लोगों ने अपनी प्रतिक्रियाएं भी दी हैं। कई यूजर्स ने वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा कि अधिकारियों को समझाइश देना नहीं आता। वहीं कई यूजर्स ने लिखा कि छत्तीसगढ़ थप्पड़ कांड के बाद यह मप्र का थप्पड़ कांड है। बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर के भयावह रूप को देखते हुए सरकार ने कोरोना कर्फ्यू को सख्ती से पालन कराने के आदेश दिए हैं। इसी क्रम में कई अधिकारी लोगों के साथ ज्यादती करते दिख रहे हैं।

अधिकारियों के खिलाफ हो रही कार्रावाई

हालांकि इन अधिकारियों का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद उनके खिलाफ कार्रवाई भी की जा रही है। हाल ही में छत्तीसगढ़ के सूरजपुर कलेक्टर कलेक्टर रणवीर शर्मा ने कोरोना कर्फ्यू का पालन कराने के दौरान एक युवक को थप्पड़ मारे थे और मोबाउल भी तोड़ दिया था। इसके बाद इस मामले का वीडियो वायरल हो गया था। लॉकडाउन के दौरान कोरोना जांच और ड्यूटी के लिए घर से बाहर निकले लोगों की पिटाई करने वाले सूरजपुर कलेक्टर रणवीर शर्मा को हटा दिया गया है। देशभर में फजीहत के बाद मुख्यमंत्री ने आज सुबह ही IAS को कलेक्टर पद से हटाने का निर्देश दिया गया था। सूरजपुर कलेक्टर रणबीर शर्मा का एक युवक को थप्पड़ मारते हुए उनका वीडियो वायरल हुआ था। जिसकी चारों तरफ निंदा हुई, कलेक्टर ने माफी भी मांगी। लेकिन IAS एसोसिएशन की ओर से भी कलेक्टर के दुर्व्यवहार की निंदा की गई।

सीएम ने संज्ञान में लिया ममला

वहीं सीएम भूपेश ने भी इस मामले में संज्ञान लिया। घटना को बेहद दुखद और निंदनीय बताया, सवाल ये है कि लॉकडाउन के दौरान कोरोना जांच और ड्यूटी के लिए घर से बाहर निकले लोगों की पिटाई करने वाले इस कलेक्टर की क्या मानसिक हालत ठीक है। कहीं काम के दबाव ने कलेक्टर को क्रोधी तो नहीं बना दिया। क्योंकि तस्वीरें भी कुछ ऐसा ही बयां कर रही है। कलेक्टर युवक का मोबाइल जमीन पर पटक देते हैं, फिर थप्पड़ जड़ देते हैं। इतना ही नहीं पास खड़े जवान को भी पीटने के लिए बुला लेते हैं। वो भी सिर्फ इसलिए, क्योंकि लॉकडाउन में कोविड पॉजिटिव दादी के इलाज का बिल देने युवक निकला था। अब एक आईएएस ही पब्लिक के साथ ऐसा व्यवहार करेगा तो फिर अच्छे प्रशासन की उम्मीद किससे की जाएगी। वहीं अब मप्र के शाजापुर की ADM मंजूषा राय का भी थप्पड़ मारते हुए वीडियो वायरल हो रहा है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password