Landslide Live Video: भीषण भूस्खलन के बाद ताश के पत्तों की तरह बहे मकान, 100 से ज्यादा लोग हैं लापता

तोक्यो। (एपी) जापान की राजधानी तोक्यो के दक्षिण पश्चिमी शहर अतामी में भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलन के बाद से लापता दर्जनों लोगों की तलाश सोमवार को भी जारी रही। बचाव कर्मी गाद और मलबे में लोगों को तलाशते रहे। इस भूस्खलन में कम से कम तीन लोगों की मौत हो चुकी है। राष्ट्रीय प्रसारणकर्ता एनएचके की खबर में बताया गया कि 80 लोगों का अब भी पता नहीं है।

सुबह के समय आया भूस्खलन

अधिकारी इन लोगों के नाम , इस उम्मीद के साथ सार्वजनिक करने के बारे में विचार कर रहे हैं, कि हो सकता है कि इनमें से कुछ लोग भूस्खलन की चपेट में नहीं आए हों और कहीं पर सुरक्षित हों। शुरुआत में बताया गया था कि 147 लोगों से कोई संपर्क नहीं हो पा रहा है लेकिन बाद में इस आंकड़े में सुधार किया गया क्योंकि शहर के अधिकारियों ने पुष्टि की कि कुछ लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है और हादसे के वक्त कुछ लोग वहां पर थे ही नहीं। यह आपदा ऐसे समय पर आई है जब अधिकारी तोक्यो ओलंपिक की तैयारी कर रहे हैं।

कठिन परिस्थितियों में राहत कार्य जारी

कई दिन तक भारी बारिश होने के बाद शनिवार को भूस्खलन की घटना हुई थी। तटरक्षक बल के तीन पोत, छह सैन्य ड्रोन राहत एवं बचाव कार्य में सैनिकों, दमकलकर्मियों और अन्य बचावकर्मियों की मदद कर रहे हैं। दमकल एवं आपदा प्रबंधन एजेंसी तथा स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि सोमवार तक तीन शव मिले हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password