Breaking News: मंत्रियों को जिलों के प्रभार के बाद अब कलेक्टर्स के तबादलों की तैयारी!

भोपाल। प्रदेश के मंत्रियों को जिलों का प्रभार सौंप दिया गया है। अब मंत्रियों के बाद कई जिलों के कलेक्टर्स के तबादलों की तैयारी भी तेज हो चुकी है। आईएएस अधिकारियों (IAS Officers Transfer) के तबादलों की इस सूची का इंतजार किया जा रहा है। बीते करीब एक महीने से इसको लेकर अटकलों का दौर जारी है। हालांकि अभी तक यह सूची जारी नहीं की गई है। जानकारी के मुताबिक माना जा रहा है कि सूची तैयार है और इस सूचा में 19 कलेक्टर्स के साथ दो दर्जन अधिकारियों के नाम शामिल हैं। सूत्रों के मुताबिक इस सूची में ग्वालियर कलेक्टर (Gwalior Collector) के नाम पर पेंच फंस रहा है। साथ ही इस सूची में एक और खास बात है।

दरअसल इस सूची में 7 ऐसे कलेक्टर्स ने नाम हैं जो कमलनाथ सरकार (Kamalnath Government) के दौरान पदस्थ किए गए थे। इनके साथ ही कुछ और जिलों के कलेक्टर्स के तबादलों पर भी चर्चा तेज चल रही है। प्रदेश के उन जिलों के भी कलेक्टर्स को बदला जा रहा है जिनकी स्थानीय नेताओं से पटरी नहीं बैठ रही है या फिर सरकारी की मंशा के अनुसार काम नहीं कर पा रहे हैं। प्रदेश के बीते कई माह से खाली पड़े पदों पर भी अफसरों को पदस्थ किया जाना है।

इन नामों पर चल रही है चर्चा…
सूत्रों के मुताबिक बालाघाट कलेक्टर (Balaghat Collector) दीपक आर्य (Deepak Arya), होशंगाबाद के धनंजय सिंह, अलीराजपुर की सुरभि गुप्ता, छतरपुर के शीलेन्द्र सिंह, खरगोन के अनुग्रह पी, मंदसौर के मनोज पुष्प, रायसेन के उमाशंकर भार्गव, विदिशा के पंकज जैन के ट्रांसफर की चर्चा तेज है। इनमें से खरगोन के कलेक्टर अनुग्रह पी को छोड़कर सभी कलेक्टर्स की पदस्थापना कमलनाथ सरकार के दौरान की गई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ट्रांसफर के लिए तैयार की गई इस सूची में अशोकनगर कलेक्टर अभय वर्मा, हरदा के संजय गुप्ता, नरसिंहपुर के वेदप्रकाश शर्मा, श्योपुर के राकेश श्रीवास्तव, शहडोल के सतेन्द्र सिंह, जबलपुर के कर्मवीर शर्मा, बड़वानी के शिवराज वर्मा, मंडला के हर्षिका सिंह, टीकमगढ़ के शुभम द्विवेदी का भी नाम शामिल है। हालांकि अभी तक इस सूची को सार्वजनिक नहीं किया गया है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password