Corona Curfew: इंदौर के बाद अब भोपाल में भी 15 मई तक बढ़ सकता है कोरोना कर्फ्यू, सीएम शिवराज दिए यह संकेत…

भोपाल। प्रदेश में कोरोना के कहर को रोकने के लिए सरकार हर संभव प्रयास में जुटी है। इसको लेकर सरकार समेत तमाम आला अधिकारी लगातार बैठकें कर रहे हैं। हर जिले में क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक आयोजित की जा रही है। इसके बाद भी कोरोना के आंकड़े कम नहीं हो रहे हैं। इसी को देखते हुए सरकार अब सख्त एक्शन के मोड में दिख रही है। हाल ही में इंदौर में 10 मई तक कोरोना कर्फ्यू बढ़ा दिया गया है। वहीं जबलपुर में भी कोरोना कर्फ्यू 17 मई तक लागू कर दिया गया है।

इसके साथ अब राजधानी भोपाल में भी 15 मई तक कोरोना कर्फ्यू बढ़ाने के आसार नजर आ रहे हैं। हाल ही में कोरोना क्राइसिस को लेकर सीएम शिवराज सिंह बैठक भी कर चुके हैं। इन बैठकों में राजधानी में 15 मई तक कोरोना कर्फ्यू बढ़ाए जाने पर चर्चा की जा रही है। कयास लगाए जा रहे हैं कि कोरोना के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए कोरोना कर्फ्यू बढ़ाया जा सकता है। हालांकि सरकार की तरफ से अभी तक इसको लेकर आदेश जारी नहीं किए गए हैं। लेकिन क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठकों में लगातार इस बात पर चर्चा की जा रही है। वहीं सीएम शिवराज सिंह और प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी इस बारे में संकेत दे चुके हैं।

लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले…
बता दें कि प्रदेश में लगातार कोरोना महामारी का असर देखने मिल रहा है। हालांकि पिछले दो दिनों के आंकड़ों की मानें तो प्रदेश में पॉजिटिविटी रेट में गिरावट दर्ज की गई है। वहीं कोरोना महामारी से रोजाना डराने वाले आंकड़े सामने आ रहे हैं। शुक्रवार को प्रदेश में 24 घंटे में कुल 12400 नए संक्रमण के मामले सामने आए हैं। इस नए आंकड़े के साथ प्रदेश में अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या 5,63,327 हो गई है। इसके साथ ही पिछले 24 घंटे में 97 लोगों ने कोरोना महामारी के कारण दम तोड़ा है। वहीं प्रदेश में कोरोना से मरने वालों की संख्या 5,616 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार शुक्रवार को कोविड-19 के सबसे ज्यादा मामले इंदौर में सामने आए हैं।

यहां एक दिन 1811 नये संक्रमित मरीज मिले हैं। वहीं दूसरे नंबर पर राजधानी भोपाल रहा है। यहां 1713 नए संक्रमित मरीज सामने आए हैं। इसके साथ ग्वालियर में 980 एवं जबलपुर में 776 कोरोना संक्रमण के नए मामले मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने बताया कि प्रदेश में कुल 5,63,327 संक्रमितों में से अब तक 4,66,915 मरीज स्वस्थ होकर वापस घर लौट गए हैं। वहीं 90,796 मरीजों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में किया जा रहा है। शुक्रवार को 13584 रोगियों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password