Afghanistan Crisis: ओवैसी बोले- अफगानिस्तान में जो हो रहा है, उससे पाकिस्तान को ही होगा फायदा

Afghanistan Crisis: ओवैसी बोले- अफगानिस्तान में जो हो रहा है, उससे पाकिस्तान को ही होगा फायदा

Asaduddin Owaisi

लखनऊ। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) Afghanistan Crisis के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी का कहना है कि अफगानिस्तान में जो तब्दीली आयी है वह भारत के लिये सही नहीं हैं और काबुल में हो रहे घटनाक्रम से पाकिस्तान को ही फायदा होने वाला है।

उत्तर प्रदेश में अगले साल के शुरू में होने जा रहे विधानसभा चुनावों के लिए अपनी पार्टी के अभियान की शुरूआत करने यहां आए ओवैसी ने मंगलवार को यह भी कहा कि इन चुनावों Afghanistan Crisis में उनकी पार्टी सौ सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी तथा सभी वर्गों के लोगों को टिकट दिया जाएगा।

अफगानिस्तान के घटनाक्रम पर यह पूछे जाने पर, ओवैसी ने संवाददाताओं से कहा ‘‘ भारत के आयकर दाताओं के 35 हजार करोड़ रूपये अफगानिस्तान के विकास कार्यों में लगे हैं। इन विकास कार्यों में पुल तथा वहां की संसद का निर्माण शामिल है। पिछले बीस सालों में हमने वहां के 16 हजार Afghanistan Crisis लोगों को अपने यहां पढ़ा कर डॉक्टर इंजीनियर बनाया। सरकार की बुलाई सर्वदलीय बैठक में मैंने यह पूछा था कि क्या तालिबान एक आतंकवादी संगठन हैं ? अगर है तो संयुक्त राष्ट्र में भारत प्रतिबंध समिति के अध्यक्ष उसे क्या आतंकी संगठन की सूची में रखेंगे या नहीं ? क्या उसे गैरकानूनी गतिविधियां रोकथाम कानून में आतंकवादी गुट के रूप में शामिल किया जाएगा ? सरकार को इन सवालों के जवाब देना चाहिए।’’

उन्होंने कहा ‘‘ मेरा मानना है कि अफगानिस्तान में जो तब्दीली Afghanistan Crisis आयी है वह भारत के लिये ठीक नही हैं । जो अफगानिस्तान में हुआ हैं और होने जा रहा हैं उससे सिर्फ और सिर्फ पाकिस्तान को ही फायदा होगा । इससे हमारे लिये भविष्य में चुनौतियां पैदा हो सकती हैं।’’

ओवैसी ने आरोप लगाया कि समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने मुस्लिमों के वोट लेने के बावजूद उनको सत्ता में पर्याप्त हिस्सेदारी नहीं दी। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में करीब 100 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और सभी वर्गों के Afghanistan Crisis लोगों को टिकट देंगी ।

उन्होंने आज, कई आपराधिक मामलों में जेल में बंद, इलाहाबाद के फूलपुर के पूर्व सांसद और माफिया अतीक अहमद, उनकी पत्नी शायस्ता परवीन तथा उनके परिवार के सदस्यों को एआईएमआईएम की सदस्यता दिलाई । अतीक अहमद स्वयं Afghanistan Crisis मौजूद नहीं थे लेकिन उन्होंने एक पत्र के माध्यम से पार्टी की सदस्यता ली ।

उनकी पत्नी शायस्ता परवीन और उनके परिवार के लोग कार्यक्रम में मौजूद थे । रैली से पहले ओवैसी ने संवाददाताओं से कहा कि उत्तर प्रदेश के मुसलमानों के लिए नेतृत्व हिस्सेदारी की बात की जाए तो सांप्रदायिकता बढ़ने का तर्क दिया जाता है। उन्होंने कहा ‘‘सपा बसपा ने मिलकर चुनाव लड़ा, फिर भी भाजपा जीत गयी ।

मुसलमानों ने आपको झोली भर भर कर वोट Afghanistan Crisis दिया, फिर कहां गया वह वोट, बदले में उन्हें क्या मिला ?”ओवैसी ने कहा ”हम सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी तथा कई अन्य दलों के साथ हैं, हमारे साथ दलित और पिछड़ा वर्ग के लोग हैं । हमारी पार्टी सौ सीटों पर चुनाव लड़ेगी ।”

हिंदुओं को टिकट दिये जाने के सवाल पर उन्होंने कहा ‘‘ ओबीसी भी हमारे भाई हैं, दलित समाज के लोगों को टिकट भी देंगे और वह जीतेंगे ।’’ माफिया अतीक अहमद को पार्टी में शामिल किये जाने पर ओवैसी ने कहा ” उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के 37 प्रतिशत Afghanistan Crisis विधायकों के खिलाफ आपराधिक मामले हैं । भाजपा के 116 सासंदों के खिलाफ आपराधिक मामले हैं । ’’

जाति आधारित जनगणना के सवाल पर ओवैसी ने कहा कि देश में जाति आधारित जनगणना होनी चाहिये और अन्य पिछड़ा वर्ग की आबादी पता करना चाहिये । गौरतलब हैं कि पांच बार के विधायक और एक बार सांसद रह चुके अतीक अहमद के खिलाफ Afghanistan Crisis हत्या, अपहरण, अवैध खनन, रंगदारी, धमकी और धोखाधड़ी समेत 90 से अधिक आपराधिक मामले हैं। वह इस समय गुजरात की जेल में बंद हैं।

2019 में उच्चतम न्यायालय Afghanistan Crisis के निर्देश पर उन्हें उत्तर प्रदेश से वहां स्थानांतरित किया गया था । अतीक अहमद को एआईएमआईएम में शामिल होने पर भारतीय जनता पार्टी के कन्नौज से सांसद सुब्रत पाठक ने कड़ी प्रतिक्रिया दी हैं ।

उन्होंने एक ट्वीट में कहा ”पहले अयोध्या से चिढ़ कर पुराना नाम फैजाबाद इस्तेमाल करना और अब संप्रदाय के नाम पर अतीक अहमद जैसे दुर्दांत अपराधी को संरक्षण देते हुये उसकी पत्नी को एआईएमआईएम में शामिल करना ओवैसी की मानसिकता को दर्शाता है। लेकिन उत्तर प्रदेश में ऐसी मानसिकता Afghanistan Crisis पनपने नहीं दी जाएगी।’’

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password