MP Board Admit Card: बोर्ड परीक्षाओं के एडमिट कार्ड जारी, संशोधन की तारीख बढ़ाई…

भोपाल। प्रदेश में लगातार बढ़ते जा रहे कोरोना संक्रमण के कारण बोर्ड परीक्षाओं पर खतरा मंडरा रहा है। अब माध्यमिक शिक्षा मंडल ने दसवीं और बारहवीं कक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। सभी छात्रों के एडमिट कार्ड (MP Borad Admit card 2021) एमपी ऑनलाइन पोर्टल पर अपलोड कर दिए गए हैं। सभी स्कूलों के प्राचार्य छात्रों के एडमिट कार्ड डाउनलोड करके अपने सिग्नेचर और मुहर लगाकर छात्रों को वितरित कर सकते हैं। इसकी जानकारी माध्यमिक शिक्षा मंडल ने दी है। एडमिट कार्ड को लेकर जारी नोटिस में बताया गया है कि छात्रों के विषय या माध्यम में गलती होने पर एमपी ऑनलाइन के पोर्टल पर 10 मई तक निर्धारित शुल्क जमा करके ठीक करा सकते हैं।

परीक्षाएं आगे बढ़ाई…

बता दें कि मप्र में बोर्ड परीक्षाएं 30 अप्रैल से शुरू होने वाली थीं। कोरोना संक्रमण को देखते हुए इन परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है। अब यह परीक्षाएं जून के पहले सप्ताह से शुरू होने की बात कही जा रही है। माध्यमिक शिक्षा मंडल ने हाल ही में बताया था कि जून के पहले सप्ताह से बोर्ड की परीक्षाएं शुरू हो सकती हैं और जून के अंतिम सप्ताह तक खत्म हो जाएंगी। हालांकि कोरोना के भयानक दौर में परीक्षाओं पर लगातार संकट बना हुआ है। रोजाना पैर पसार रही कोरोना महामारी के कारण तैयारियों पर भी जोर दिया जा रहा है।

कोरोना को लेकर नहीं ली गईं प्रीबोर्ड की परीक्षाएं…
गुरुवार को हुई बैठक में शिक्षा विभाग ने 9वीं और 11वीं की परीक्षाओं और 10वीं और 12वीं की प्री बोर्ड परीक्षाओं को लेकर नए आदेश जारी किए हैं। इन आदेशों के अनुसार 9वीं और 11वीं की वार्षिक  परीक्षा तथा दसवीं और बारहवीं की प्री बोर्ड परीक्षाओं के लिए डीईओ और प्राचार्य कोरोना संक्रमण तथा लॉकडाउन की परिस्थिति के अनुसार तारीख व समय तय कर सकेंगे। स्कूल शिक्षा विभाग ने गुरुवार को इन परीक्षाओं के आयोजन के संबंध में प्रदेश के सभी जिला शिक्षा अधिकारियों और विद्यालयों के प्राचार्य को दिशा निर्देश जारी किए हैं। आयुक्त लोक शिक्षण जय श्री कियावत ने बताया कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण एवं विद्यार्थियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password