Corona Control: बाहर घूम रहे कोरोना संक्रमित मरीज की दी जानकारी तो 500 रुपए देगा प्रशासन, तहसीलदार ने की घोषणा…

ग्वालियर। प्रदेश में लगातार कोरोना का कहर बना हुआ है। रोजाना हजरों की संख्या में नए मरीज सामने आ रहे हैं। अब कोरोना शहरों तक ही सीमित नहीं रहा है यह गावों को भी अपनी चपेट में ले चुका है। वहीं गांवों में कोरोना को लेकर जागरुकता की भी कमी देखने को मिल रही है। गांवों में कोरोना संक्रमित मरीज खुलेआम बाहर घूम रहे हैं। इसके लिए प्रशासन ने एक नई कवायद शुरू की है। ग्वालियर के पास आने वाले भितरवार कस्बे में इसकी घोषणा की गई है।

यहां के तहसीलदार ने इसके लिए इनाम की भी घोषणा की है। इस घोषणा के मुताबिक अगर कोई कोरोना मरीज के बाहर घूमने की सूचना देता है तो उसे प्रशासन की तरफ से 500 रुपए का इनाम दिया जाएगा। बता दें कि इससे कोरोना मरीजों में संक्रमण की कड़ी को तोड़ने में मदद मिलेगी। गांवों में कई लोग कोरोना संक्रमित होने के बाद भी खुलेआम बाहर घूमते दिखाई देते हैं।

तीसरी लहर को लेकर तैयारियां शुरू…
गौरतलब है प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर थमी नहीं थी कि तीसरी लहर की भी चेतावनी मिल रही है। इसके लिए सरकार ने तमाम प्रयास शुरू कर दिए हैं। रविवार शाम को सीएम शिवराज सिंह ने मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में 1000 बिस्तरों वाला माधव सेवा केंद्र क्वारेंटाइन सेंटर का उद्घाटन किया है। मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में 1000 बिस्तरों वाला माधव सेवा केंद्र क्वारेंटाइन सेंटर शुरू हो चुका है। इसका उद्घाटन सीएम शिवराज सिंह द्वारा किया जा चुका है।

उद्घाटन के मौके पर धर्मेंद्र प्रधान भी मौजूद रहे। राजधानी के लाल परेड ग्राउंड पर बनाया गया यह कोविड सेंटर भाजपा की जिला इकाई और सामाजिक संगठनों के सहयोग से बनाया गया है। यहां कोरोना के सामान्य लक्षण वाले मरीजों को भर्ती किया जाएगा। इसके साथ ही यहां भर्ती किसी मरीज की स्थिति बिगड़ती है तो उसके लिए ऑक्सीन कंस्ट्रेटर की व्यवस्था भी की गई है। यहां मरीजों के इलाज के लिए सरकार द्वारा पैरामेडिकल स्टाफ भी ड्यूटी पर लगाया गया है। इस सेंटर में मरीजों के इलाज के लिए उच्चस्तर की व्यवस्थाएं की गईं हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password