Adipurush Controversy: 'आदिपुरुष' इस राज्य में भी हो सकती है बैन

Adipurush Controversy: ‘आदिपुरुष’ इस राज्य में भी हो सकती है बैन, सीएम ने दिए संकेत

Adipurush Controversy आदिपुरुष इस राज्य में भी हो सकती है बैन सीएम ने दिए संकेत
Share This

रायपुर। Adipurush Controversy फिल्म आदि पुरुष को लेकर छत्तीसगढ़ में भी विवाद जारी है। अब केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से फिल्म को बैन करने की अपील की है। उन्होंने इस संबंध में ट्वीट किया।

लोगों की भावनाएं आहत हुईं

लिखा कि “फ़िल्म आदिपुरुष, जो रामायण पर आधारित है। जिसमें हमारे आराध्य प्रभु श्रीराम, माता जानकी, वीर हनुमान एवं अन्य चरित्रों का फिल्मांकन जिस तरीके से किया गया है पात्रों के मुंह से जिस प्रकार से भद्दे डायलॉग्स बोले गये हैं इससे करोड़ों लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं।” “मैं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री श्री @bhupeshbaghel जी से आशा करती हूं कि श्री राम के ननिहाल में इस फ़िल्म पर प्रतिबंध लगाने जल्द ही आदेश करेंगे।

 

सीएम भूपेश बघेल ने राज्य में बैन करने के संकेत दिए

इधर, विवादों में घिरी फिल्म आदिपुरुष को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य में बैन करने के संकेत दिए हैं। साथ ही सीएम ने फिल्म के बहाने बीजेपी और बजरंग दल पर भी हमला बोला है। उन्होंने आरोप लगाया कि आदिपुरुष के बजरंग बली से बजंरग दल की भाषा बुलवाई गई है।

भगवान हनुमान की छवि को धूमिल करने का प्रयास

सीएम ने कहा कि फिल्म “आदिपुरुष” में भगवान राम और भगवान हनुमान की छवि को धूमिल करने का प्रयास किया गया है। उन्होंने कहा कि अगर लोग मांग करते हैं तो कांग्रेस सरकार राज्य में इसे बैन करने पर विचार कर सकती है। सीएम भूपेश बघेल ने कहा है कि दिल्ली के इशारे पर डायरेक्टर, लेखक काम कर रहे हैं। ‘कश्मीर फाइल्स, केरल स्टोरी पर बोलने वाले नेता चुप क्यों हैं। मैं इस फिल्म की कड़ी निंदा करता हूं। धर्म के ठेकेदार इस विषय में मौन क्यों हैं।

सब अमर्यादित है

सीएम ने कहा कि फिल्म में जो संवाद हैं, उसमे सब अमर्यादित है। फिल्म से आज की पीढ़ी पर क्या प्रभाव पड़ेगा। पहले बॉलीवुड पर नियंत्रिण नहीं था, आज सबको नियंत्रित करने की कोशिश की जा रही है। आज की पीढ़ी जो देखेगी, उस पर क्या प्रभाव पड़ेगा।

इधर, सीएम के आरोपों पर पलटवार करते हुए बीजेपी प्रवक्ता केदार गुप्ता ने कहा ‘PK फिल्म का CM भूपेश ने विरोध क्यों नहीं किया था।

यह भी पढ़ें- 

Pm Modi Yatra 2023:वाशिंगटन में मोदी के कार्यक्रमों के दौरान प्रस्तुति देंगी हॉलीवुड अभिनेत्री मैरी मिलबेन

Sikkim News: उत्तर सिक्किम में फंसे हुए 2,400 से अधिक पर्यटकों को बचाया गया

Cyclone Biparjoy: LIC ने चक्रवात से प्रभावित लोगों के लिए रियायतों की घोषणा की

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password