एक्ट्रेस कंगना रनौत पर FIR के आदेश, हिंदू-मुस्लिम के नाम पर फूट डालने का आरोप

Image source: instagram kanganaranaut

मुंबई: सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस के बाद कंगना रनौत लगातार चर्चा में रही हैं और उन्हें जनता का काफी सपोर्ट भी मिला। लेकिन अब लग रहा है कि कंगना रनौत पर दिन ब दिन कुछ ना कुछ मुसीबतें आती जा रही हैं। हाल ही में उन पर किसानों का अपमान करने का आरोप लगाया गया था। जिसके बाद अब कंगना पर धर्म के नाम पर नफरत फैलाने का आरोप लगाया गया है।

दरअसल, मुंबई की बांद्रा कोर्ट में साहिल अशरफ अली सैयद नाम के शख्स ने एक्ट्रेस के खिलाफ सांप्रदायिक नफरत फैलाने के आरोप में याचिका लगाई थी। याचिका पर सुनवाई के बाद कोर्ट ने कई धाराओं के तहत कंगना पर एफआई दर्ज करने का आदेश जारी किया है।

याचिकाकर्ता का आरोप कलाकारों में फूट डालने की कोशिश

साहिल अशरफ अली सैयद ने अपनी याचिका में लिखा है कि- कंगना रनोट पिछले कुछ महीनों से लगातार बॉलीवुड को नेपोटिज्म ( Nepotism ) और फेवरेटिज्म ( favouritism ) का हब बताकर इसका अपमान कर रही हैं। अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर और टीवी इंटरव्यू के जरिए वे हिंदू और मुस्लिम कलाकारों के बीच फूट डाल रही हैं।

उन्होंने बहुत ही आपत्तिजनक ट्वीट किए हैं, जो न केवल धार्मिक भावनाओं को, बल्कि इंडस्ट्री के कई कलीग्स की भावनाओं को भी आहत करते हैं।” साहिल ने कोर्ट के सामने सबूत के तौर पर कंगना के कई ट्वीट रखे।

गिरफ्तार हो सकती हैं कंगना

अगर कोर्ट को कंगना के खिलाफ कोई पुख्ता सबूत मिलते हैं तो वो गिरफ्तार हो सकती हैं। फिलहाल उनसे प्राथमिक तौर पर पूछताछ की जाएगी। बता दें कि मामले में 12th कोर्ट बांद्रा के मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट जयदेव वाय घुले ने कंगना के खिलाफ CRPC की धारा 156 (3) के तहत FIR दर्ज करने और उचित कार्रवाई और जांच के आदेश दिए हैं।

4 दिन पहले कर्नाटक में हो चुकी है FIR

इससे पहले कंगना रनौत पर किसानों के अपमान मामले में तुमकुर (कर्नाटक) के क्याथासांद्रा थाने में फआईआर दर्ज हो चुकी है। दरअसल, एडवोकेट एल. रमेश नाइक ने एक्ट्रेस पर कृषि बिल के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों को आतंकवादी कहकर उनका अपमान करने का आरोप लगाया था।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password